दिवाली पर जाए इन जगहों पर, बनाए उन पलों को यादगार, भक्ति के साथ आएगी घर वाली फीलिंग

दिवाली में ज्यादातर लोग बाहर ना जाकर घर में रहकर लक्ष्मी का स्वागत करते हैं।क्योंकि दिवाली पूरे परिवार के साथ मनाना एक अच्छा लगता हैं। लेकिन अग अपने परिवार के साथ ही ऐसी जगह पर जाए जहां का दिवाली सेलेब्रेशन बहुत ख़ास होता हैं और सभी को पसंद है तो घूमने वालों के लिए दिवाली का समय भी भक्तिमय व यादगार बनेगा।

जयपुर: दिवाली में ज्यादातर लोग बाहर ना जाकर घर में रहकर लक्ष्मी का स्वागत करते हैं।क्योंकि दिवाली पूरे परिवार के साथ मनाना एक अच्छा लगता हैं। लेकिन अग अपने परिवार के साथ ही ऐसी जगह पर जाए जहां का दिवाली सेलेब्रेशन बहुत ख़ास होता हैं और सभी को पसंद है तो घूमने वालों के लिए दिवाली का समय भी भक्तिमय व यादगार बनेगा। जानते हैं उन जगहों के बारे में जहां का दिवाली पर जाना बेहतर विकल्प है। दिवाली के दिन गंगा आरती घाट के किनारे बैठ कर देखना अच्छा लगेगा।देश की इन जगहों पर दिवाली की छुट्टी का मजा ले सकते हैं…

महाकाल की नगरी उज्जैन की दिवाली मशहूर है। दिवाली के कुछ दिन पहले ही यहां रौनक बढ़ जाती है। मंदिर में खास पूजा होने के साथ कई गीत-संगीत कार्यक्रम होते हैं। इस मौके पर यहां के बाजारों से लेकर महाकाल मंदिर और क्षिप्रा नदी के तट का नजारा देखते ही बनता है।

दिवाली पर अगर खरीदने जा रहे हैं घर तो जान लीजिए पहले ये ऑफर्स

आतिशबाजी के साथ-साथ बनारस की गंगा आरती का मजा ही कुछ अलग है।कहा जाता है कि यहां की गंगा आरती का नजारा एक बार देख लेंगे तो जिंदगीभर याद रहेगा। इस दिन पूरे शहर को दुल्हन की तरह सजाया जाता है। जो कही और नहीं यहां देखने को मिलेगा ।इसके अलावा अगर आप मिठाइयों और खान-पान के शौकीन हैं तो इसके लिए भी यहां ढ़ेर सारे ऑप्शन हैं।


दिवाली के दिन हरिद्वार की खूबसूरती देखते ही बनती है। दिवाली के दिन गंगा आरती देखकर अच्छा समय बिता सकते हैं। संध्या के समय गंगा आरती के बाद घाट पर जलते दीयों का नजारा बहुत खूबसूरत लगता है।

पीली साड़ी वाली ने अब इस रूप में ढ़ाया कहर, ड्यूटी करने पहुंची तो…