×

Famous Markets in Noida: नोएडा के इन बाजारों में मिलेगा आपको जरूरत का सारा सामान, वो भी बहुत किफायती दामों में

Famous Markets in Noida: नोएडा की इन बाजारों में मिलने वाले ट्रेंडिंग और फैंसी परिधान आजकल की युवा पीढ़ी को बहुत पसंद आते हैं। लोग यूनिक कुछ अलग और स्टाइलिश कपड़ों की तलाश में आते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 15 Jan 2023 2:17 AM GMT
Famous Markets in Noida: नोएडा के इन बाजारों में मिलेगा आपको जरूरत का सारा सामान, वो भी बहुत किफायती दामों में
X

Famous Markets in Noida: नोएडा हाल के वर्षों में सबसे बड़े शॉपिंग शहरों में से एक के रूप में उभरकर सामने आया है। अब लोग दिल्ली के अलावा नोएडा से भी खरीदारी करना काफी पसंद करते हैं। गाजियाबाद और दिल्ली में रहने वाले लोग कपड़ों से लेकर ज्यादातर सामानों की खरीदारी करने के लिए नोएडा की मशहूर बाजार में आते रहते हैं। इसके पीछे का कारण ये है कि कि नोएडा मैन्युफैक्चरिंग और मार्केट दोनों के लिए जाना जाता है।

शहर की इन बाजारों में मिलने वाले ट्रेंडिंग और फैंसी परिधान आजकल की युवा पीढ़ी को बहुत पसंद आते हैं। यहां पर लोग यूनिक कुछ अलग और स्टाइलिश कपड़ों की तलाश में आते हैं। थोक सामान खरीदने के लिए भी यहां पर खरीदारों की भीड़ लगी रहती है। नोएडा की कुछ ऐसी बाजार हैं जहां पर आपको स्ट्रीट शॉप में भी बहुत ही अच्छे क्वालिटी के सामान और कपड़े मिल जाएंगे। आइए आपको नोएडा के बहुत चर्चित और पसंद किए जाने वाले बाजारों के बारे में, जहां पर 100 से लेकर 1000 तक में अच्छी से अच्छी चीज मिल सकती है।

नोएडा के मशहूर बाजार
Best Market in Noida

अट्टा बाजार
Atta Market

अगर आप नोएडा में नए हों, तो आपके लिए आटा मार्केट काफी नया नाम होगा। ये बाजार नोएडा की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली जगह है। यहां पर हर दिन खरीदारों की भीड़ लगी रहती है। क्योंकि इस बाजार में फैंसी और ट्रेंडिंग कपड़ों के साथ ही, फुट-वियर, ज्वैलरी, किचन का सामान, स्टेशनरी, मेकअप का सामान, स्कूली बैग से लेकर बड़े-बड़े ट्रेवलर बैग्स तक आपको बहुत ही किफायती दामों पर मिल जाएंगे। लेकिन आपको मोलभाव करना आना चाहिए।

सावित्री बाजार
Savitri Market

नोएडा का सावित्री मार्केट मशहूर गफ्फार मार्केट की तरह ही है। इस बाजार में आपको लगभग हर तरह के सामान के साथ-साथ ब्रांडेड सेल फोन और नया लैपटॉप खरीदने के कई ऑप्शन मिल सकते हैं। साथ ही यहां लैपटॉप मरम्मत के लिए अलग दुकानें हैं। इसके अलावा यहां पर आपको जगह-जगह बेस्ट स्ट्रीट फूड भी मिल जाएंगे। जो आपका खरीदारी करते समय बहुत साथ देंगे। इसके साथ ही यहां पर एक सुपरमार्केट हैं, जो नोएडा में बहुत मशहूर है।

इंदिरा मार्केट
Indira Market

नोएडा में सेक्टर 27 में स्थित इंदिरा मार्केट आम लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है। स्थानीय दुकानों, जंक ज्वैलरी, फूड स्टोर के अलावा कपड़ों की यहां पर कई ब्रांडेंड दुकानें हैं। इसके अलावा आप यहां पर फल और ताजी सब्जियां भी खरीदने के लिए आ सकते हैं। इस बाजार में काफी भीड़-भाड़ रहती है।

(Image Credit- Social Media)

ब्रह्मपुत्र बाजार

Brahmaputra Market

अगर आप नोएडा के अच्छे बाजारों की बात कर रहे हैं तो आप ब्रह्मपुत्र बाजार को नहीं भूल सकते हैं। सेक्टर 29 में स्थित ब्रह्मपुत्र मार्केट, जिसे स्थानीय लोग बीपी मार्केट भी कहते हैं। ये मार्केट वैसे तो दिनभर रोशन रहती हैं लेकिन शाम होती है कई गुना ज्यादा जगमगा जाती है। यहां की संकरी गलियों में आपको अपनी जरूरत का लगभग सारा सामान मिल जाएगा। किताबों से लेकर कपड़ों तक और शर्ट के बटन से लेकर थान के कपड़ें तक आपको सबकुछ यहां पर मिल जाएंगी। देखने में बीपी मार्केट आपको कुछ-कुछ चांदनी चौक जैसी दिखाई देगी।

लाल बाजार
Lal Market

लाल बाजार सबसे ज्यादा चाय प्रेमियों की पसंदीदा जगह है। यहां आने के बाद आप यहां की दार्जिलिंग चाय को खरीदना न भूलिएगा। नोएडा की इस बाजार में आपको स्ट्रीट मार्केट से लेकर ब्राडेंड दुकानें भी दिखाई देंगी। इसके साथ ही यहां पर आप लग्जरी फर्नीचर भी खरीद सकते हैं। इस बाजार में मेडिकल स्टोर से लेकर सुपरमार्केट तक सब कुछ है। आप आराम से अपनी जरूरत का सामान खरीद सकते हैं।





Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story