Pre-Wedding Shoot Destination, यहां फिजाओं में प्यार, हर लम्हा बनेगा यादगार

कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे प्री वेडिंग शूट के लिए बहुत पसंद किया जा रहा हैं और यहां के नजारे आपकी तस्वीरों को और खूबसूरत बनाने का काम करेंगी। जानते हैं इन जगहों के बारे में।

Published by suman Published: February 23, 2021 | 11:12 am
pree wed

सोशल मीडिया से फोटो

लखनऊ: शादी हर किसी के जिंदगी का सबसे यादगार लम्हा होता है और इसे ही समेटने की चाहत में बड़े-बड़े शहरों में प्री वेडिंग शूट का ट्रेंड जोरो-शोरों से चल रहा है। कपल के बीच की केमिस्ट्री के साथ फोटोज़ का लोकेशन इस तरह की शूटिंग में सबसे ज्यादा मायने रखता है जिसके लिए लोग अच्छे-खासे पैसे तक खर्च करने को तैयार रहते हैं।

 

शादी की धूम और प्री वेडिंग शूट

 

शादियों का सीजन शुरू हो चुका हैं और आने वाले दिनों में कई जोड़े शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। आजकल देखा जाता हैं कि लोग शादी तो धूमधाम से करते ही हैं लेकिन इसी के साथ ही प्री वेडिंग शूट भी करवाना पसंद करते हैं और इसके लिए ऐसी जगहों का चुनाव करते हैं जो आपके इन पलों को यादगार बना दें। कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे प्री वेडिंग शूट के लिए बहुत पसंद किया जा रहा हैं और यहां के नजारे आपकी तस्वीरों को और खूबसूरत बनाने का काम करेंगी। जानते हैं इन जगहों के बारे में।

यह पढ़ें….आइटम नंबर पर मचा बवाल: आमने-सामने आईं कंगना और स्वरा भास्कर, जानें मामला

राजशाही की झलक राजस्थान

राजस्थान जैसी जगह पर लोग सिर्फ डेस्टिनेशन वेडिंग ही नहीं बल्कि, प्री वेडिंग शूट के लिए भी जाते हैं। यहां चाहे रेगिस्तान में फोटो शूट करवाएं या फिर किसी अच्छी जगह पर। हर जगह आपकी तस्वीरों को एक अलग टच मिलेगा। यहां प्री वेडिंग शूट के लिए सबसे ज्यादा राजकुमार ढोला और राजकुमारी मरू की थीम को इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा आप यहां ऊंटों की सवारी का आनंद लेते हुए भी फोटो शूट करवा सकते हैं।

 

प्री वेडिंग शूट में चार चांद  लगाए केरल

जब भी हमारे मन में घूमने का ख्याल आता है या फिर हम घूमने का प्लान करते हैं, तो हम एक बार केरल की बात जरूर करते हैं। यहां प्रकृति के कई ऐसे नजारे हैं, जो हर किसी को अपनी ओर खींचते हैं। इसलिए ये जगह भी प्री वेडिंग शूट के लिए बिल्कुल सही मानी जाती है। केरल में बीच, शानदार होटल, शूटिंग स्थल, हरियाली समेत कई ऐसी चीजें मिल सकती हैं जो आपके प्री वेडिंग शूट में चार चांद लगा सकती हैं।

 

बेहतरीन  है अंडमान निकोबार



अंडमान निकोबार काफी अच्छी जगह है। यहां लोग घूमने और हनीमून के लिए काफी जाते हैं। हर साल ही यहां काफी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं। इसके अलावा ये जगह प्री वेडिंग शूट के लिए भी बिल्कुल सही है। यहां का सूर्यास्त सबसे अहम होता है, इसलिए लोग कोशिश करते हैं कि वो अपना प्री वेडिंग शूट इसी समय करवाएं, ताकि तस्वीरें काफी अच्छी आ सके। इसलिए अगर आप भी प्री वेडिंग शूट का प्लान कर रहे हैं, तो आप अंडमान निकोबार जा सकते हैं।

यह पढ़ें….चीन नहीं सुधरेगा, भारत के खिलाफ नया वीडियो, चला रहा देश विरोधी प्रोपेगैंडा

 

खेतों की हरियाली और प्री वेडिंग शूट पंजाब



पंजाब को लोग खेती के लिए काफी जानते हैं, लेकिन शायद आप ये नहीं जानते होंगे कि ये जगह प्री वेडिंग शूट करने के लिए भी एकदम सही है। यहां कई ऐसी जगह हैं, जहां पर आप ये शूट करवा सकते हैं। खेतों की हरियाली से लेकर प्रकृति की कई अनोखी छटा यहां आपको देखने को मिल जाएगी। इसके अलावा यहां कई ऐतिहासिक स्थल भी हैं। इसलिए लोग दूर-दराज से यहां प्री वेडिंग शूट करवाने पहुंचते हैं, और आप भी पंजाब जाकर अपने इस शूट को शानदार बना सकते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App