×

Lucknow News: केकेसी में कल से लगेगा 'अनुभूति' फेस्ट, छात्रों को मिलेगा नौकरी का मौका

Lucknow News: केकेसी में कल दो दिवसीय करियर फेस्ट का आयोजन होने जा रहा है। विभिन्न कंपनियों की ओर से कॉलेज के छात्र-छात्राओं को नौकरी और इंटर्नशिप करने का मौका दिया जाएगा।

Abhishek Mishra
Published on: 4 March 2024 7:49 AM GMT
Shri Jai Narayan Mishra PG College
X

Shri Jai Narayan Mishra PG College (photo: social media )

Lucknow News: श्री जय नारायण मिश्र पीजी कालेज केकेसी में दो दिवसीय 'अनुभूति-2024' फेस्ट का आयोजन किया जाएगा। इस फेस्ट में कॉलेज के छात्र-छात्राओं के पास कंपनियों में नौकरी और इंटर्नशिप करने का मौका मिलेगा। यहां कई कंपनियां अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को जॉब ऑफर करेंगी।

कल से शुरु होगा फेस्ट

केकेसी स्थित नवीन बिल्डिंग में कल यानी मंगलवार से दो दिवसीय करियर फेस्ट का आयोजन होने जा रहा है। इसमें विभिन्न कंपनियों की ओर से कॉलेज के छात्र-छात्राओं को नौकरी और इंटर्नशिप करने का मौका दिया जाएगा। श्री जय नारायण मिश्र पीजी कालेज में पांचवें सेमेस्टर के विद्यार्थियों को इंटर्नशिप, करियर काउंसिलिंग के साथ ही अंतिम वर्ष के छात्र छात्राओं को नौकरी का भी मौका मिलेगा। इस फेस्ट में देश की कई कंपनियां हिस्सा लेंगी। कॉलेज के विद्यार्थियों को इस फेस्ट में प्रतिभाग करने के लिए कल सुबह दस बजे परिसर में पहुंच कर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। तभी वे इस फेस्ट में प्रतिभाग कर सकेंगे। पंजीकरण पूरी तरह से निःशुल्क होगा। मंगलवार और बुधवार को कॉलेज परिसर में इस करियर फेस्ट का आयोजन किया जाएगा।

इन विभागों के छात्र लेंगे हिस्सा

श्री जय नारायण मिश्र पीजी कालेज के बीबीए विभाग के इंचार्ज और ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के प्रभारी डॉ. विजय राज श्रीवास्तव के मुताबिक कल से शुरू होने वाले इस फेस्ट में कॉलेज के मैनेजमेंट, कॉमर्स, साइंस, विधि और आर्ट्स विभाग के छात्र और छात्राएं हिस्सा ले सकेंगे। करियर फेस्ट में विभिन्न कंपनियां विद्यार्थियों को इंटर्नशिप और नौकरी करने का मौका देंगी। मंगलवार और बुधवार को होने वाले कैरियर फेस्ट में स्टूडेंट सेमिनार भी होगा। इसमें करियर काउंसिलिंग, जॉब फेयर और इंटर्नशिप फेयर आयोजित होंगे।

छात्रों को मिलेगा इंटर्नशिप का मौका

ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के प्रभारी डॉ. विजय राज श्रीवास्तव ने बताया कि एनईपी 2020 के तहत छात्रों के लिए पांचवें सेमेस्टर में इंटर्नशिप कंपलसरी कर दी गई है। इसके मद्देनजर फेस्ट का आयोजन हो रहा है। इस दो दिवसीय करियर फेस्ट में विद्यार्थियों को विभिन्न कंपनियों की ओर से इंश्योरेंस, एचआर, फाइनेंस, हॉस्पिटैलिटी और अकाउंट्स जैसे क्षेत्रों में इंटर्नशिप के अवसर मिलेंगे। विद्यार्थियों को चुनिंदा कंपनियां इंटर्नशिप के लिए वेतन का भुगतान करेंगी। विद्यार्थियों के लिए यहां काउंसिलिंग विशेषज्ञ रहेंगे। मेरिट के आधार पर चयन किया जाएगा। काउंसलर छात्रों को भविष्य में पढ़ाई और नौकरी के लिए गाइड करेंगे। इस फेस्ट में सेमिनार और वर्कशॉप का आयोजन भी किया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story