Trending

इस बार लोकसभा चुनाव के नतीजे मोबाइल पर मिलेंगे। प्रत्येक राउंड के नतीजे निर्वाचन आयोग के सुविधा एप पर लोगों को परिणाम की जानकारी मिलेगी। मतगणना के दिन सुबह आठ बजे से ही इस पोर्टल पर काउंटिंग की सूचनाएं मिलनी शुरू हो जाएगी।

21 मई का दिन कहने को तो साल के बाकी दिनों की तरह 24 घंटे का एक सामान्य दिन ही है, लेकिन 1991 को इस दिन की एक घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया। लिट्टे उग्रवादियों ने इस दिन पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जान ले ली थी।

वोडाफोन अपने प्रीपेड यूज़र्स के लिए एक नया फिल्मी रिचार्ज प्लान लेकर आया है। इस प्लान में यूज़र्स को सिर्फ 16 रुपये में 24 घंटों के लिए 1 जीबी डेटा दिया जाएगा। वोडाफोन का ये ‘डेटा ओनली प्रीपेड’ प्लान है।

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में चार युवकों ने 16 साल की लड़की का कथित रूप से यौन उत्पीड़न किया और इसका विरोध करने पर उनके परिवार के सदस्यों की पिटाई कर दी। पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

जीवन की जननी मां,प्रथम गुरू और जीवन की पहली पाठशाला मां। यह सत्य युगों युगों से मां की महिमा के बारे में हमें बताते है साथ ही यह भी सोचने को मजबूर करते हैं कि मां जैसा दुनियां कोई नहीं है।

वैज्ञानिक समाजवाद के प्रणेता दार्शनिक, अर्थशास्त्री, समाजविज्ञानी और पत्रकार कार्ल मार्क्स की आज 201 वीं जयंती है। उनका जन्म 5 मई 1818 को जर्मनी के ट्रियर शहर में हुआ था।

पांच मई साल के पांचवें महीने का पांचवां दिन है और इतिहास के पन्‍नों में इस तारीख के नाम कई महत्‍वपूर्ण घटनाएं दर्ज हैं जिनमें नेपोलियन और नौशाद अली का दुनिया को अलविदा कहना शामिल है।

किस्से कहानियों के जब सबूत मिलने लगे तो उनके बारे में अनुमान लगा पाना सरल हो जाता है। सोमवार को भारतीय सेना को हिममानव के कुछ सबूत मिलें। ना केवल बचपन में हिममानव की कहानियां सुनाई जाती हैं

यूपी बोर्ड 12वीं के रिजल्ट में बड़ौत के छात्र युवराज को चौथी रैंक मिली है। वे श्रीराम शिक्षा मंदिर इंटर कॉलेज के छात्र थे। बडौत के छात्र युवराज पुत्र संजय निवासी मेहर बड़ौत ने 500 में से 473 (94.60%) अंको के साथ यूपी में चौथा स्थान हासिल किया।

रेल मंत्रालय ने आरटीआई के तहत पूछे गये एक सवाल के जबाव में कहा है कि पिछले चार वर्षों में रेल यात्रियों से जबरन पैसे वसूली को लेकर 73,000 से अधिक, यानि हर दिन औसतन 50 ट्रांसजेंडरों को गिरफ्तार किया गया। सिर्फ पिछले साल ही 20,000 से ज्यादा ट्रांसजेंडरों को गिरफ्तार किया गया।