×

बीएसपी अब बीजेपी के वोट बैंक में लगाएगी सेंध, उच्च वर्ग के निचले तबके पर है नजर

Manali Rastogi
Published on: 23 July 2018 4:56 AM GMT
बीएसपी अब बीजेपी के वोट बैंक में लगाएगी सेंध, उच्च वर्ग के निचले तबके पर है नजर
X

कानपुर: उत्तर प्रदेश में सामान्य जातियों पर ब्राह्मण, ठाकुर और वैश्य हैं, इन जातियों को बीजेपी का वोटर माना जाता है। यह तबका सदियों से बीजेपी को सपोर्ट करता रहा है लेकिन इन्ही जातियों का एक बड़ा धड़ गरीबी रेखा और गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहा है। बहुजन समाज पार्टी की नजर बीजेपी के उन वोटरों पर जो गरीबी रेखा में जीने को मजबूर है। बीएसपी ऐसे परिवारों को पार्टी में शामिल करेगी और उनके अधिकार दिलाने के लिए संघर्ष करेगी।

यह भी पढ़ें: रेप के बाद इंसाफ पाने के लिए भ्रूण बैग में लेकर थाने पहुंची महिला, केस दर्ज

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में सभी पार्टिया रणनीति बनाने में जुटी है लेकिन बीएसपी की चुनावी रणनीति सबसे अलग और गुप्त होती है। इस पार्टी में बोलने का अधिकार सिर्फ बसपा सुप्रीमो मायावती के पास है। बसपा के जिलाध्यक्ष, कोऑर्डिनेटर कुछ भी खुल कर नही बोलते है लेकिन बसपा के खेमे से यह बात सामने आई है कि सर्व समाज का निचला तबका अब बसपा का वोटर बनेगा।

बसपा का है ये आरोप

बसपा का आरोप है कि बीजेपी पूंजी पतियों की पार्टी है और सर्व समाज के निचले तबके के लिए सरकार ने कुछ नही किया है। निचले तबको को सिर्फ अपना वोट बैंक मान कर उनके अधिकारों से खिलवाड़ किया है। आज भी लाखो परिवार गरीबी रेखा के नीचे जी रहे है, मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार भरण पोषण कर रहे है। उनका गरीबी रेखा से नीचे का राशन कार्ड तक नही बना है। ऐसे परिवारों का साथ बसपा देगी इन परिवारों के सदस्यों को बसपा बड़ी जिम्मेदारी देने जा रही है।

यह भी पढ़ें: यूपी: मौसम विभाग का अनुमान, अगले 24 घंटों में हो सकती है बारिश

इन परिवारों के युवाओ को बसपा में शामिल किया जायेगा। उनके पार्टी में जिम्मेदारी वाले पद भी दिए जाएंगे। इसके साथ ही सर्व समाज के निचले तबके के उन युवाओ पर भी नजर है जो लोकसभा चुनाव में पहली बार मतदाता बनेंगे। इस काम के लिए जमीनी स्तर पर कार्य शुरू कर दिया गया। बसपा के कार्यकर्ता गाँव-गाँव और शहर में ऐसे परिवारों से संपर्क कर रहे है। बीएसपी के सभी कार्यकर्ताओं को टारगेट दिया गया है कि एक दिन में लगभग 100 परिवारों से संपर्क करना है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story