×

हॉट एयर बलून पर सवार होकर ताज का दीदार करेंगे सीएम अखिलेश

ताजनगरी आगरा में पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी हॉट एयर बैलून फेस्टिवल 25 से 30 नवंबर तक होगा। इस बार मुख्यमंत्री को भी बुलाने के लिए निमंत्रण भेजा गया है। सी एम 27 नवंबर को फेस्टिवल में आ सकते हैं। वे गुब्बारे में बैठकर ताजमहल का दीदार करेंगे। आयोजन के लिए पर्यटन विभाग ने एएसआई से अनुमति मांगी है।

priyankajoshi
Published on: 5 Nov 2016 11:31 AM GMT
हॉट एयर बलून पर सवार होकर ताज का दीदार करेंगे सीएम अखिलेश
X

untitled-1

आगरा : ताजनगरी आगरा में पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी हॉट एयर बैलून फेस्टिवल 25 से 30 नवंबर तक होगा। इस बार मुख्यमंत्री को भी बुलाने के लिए निमंत्रण भेजा गया है। सी एम 27 नवंबर को फेस्टिवल में आ सकते हैं। वे गुब्बारे में बैठकर ताजमहल का दीदार करेंगे। आयोजन के लिए पर्यटन विभाग ने एएसआई से अनुमति मांगी है।

मुख्यमंत्री को भेजा निमंत्रण

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को लायन सफारी में साइकिल ट्रैक का शुभारंभ करने के लिए 27 नवंबर को आना है। इसको देखते हुए हॉट एयर बैलून फेस्टिवल में इसी दिन शामिल होने के लिए भी निमंत्रण पत्र भेज दिया गया है।

सात नवंबर को होगा रूट चिन्हित

आयोजन कंपनी के सदस्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सात नवंबर को रूट चिन्हित करने के लिए बैठक करेंगे। हॉट एयर बैलून फेस्टिवल के लिए एयरफोर्स और एएसआई से अनुमति लेनी होती है। पर्यटन विभाग और आयोजन कंपनी स्काई वाल्टज द्वारा एयरफोर्स से अनुमति मांगी गई है। अभी एयरफोर्स से अनुमति नहीं मिल पाई है।

क्या कहना है अधिकारियो का

उप निदेशक पर्यटन दिनेश कुमार ने बताया कि फेस्टिवल के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।अनुमति के संबंध में बात हो चुकी हैं। जल्द ही अनापत्ति प्रमाणपत्र मिल जाएगा। ताजमहल से बैलून की दूरी 500 मीटर रखने के संबंध में एएसआई से अनुमति लेने के लिए पत्र दे दिया गया है। एक हफ्ते में दोनों अनुमति मिलने की संभावना है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story