×

इस पिता ने अपनी 6 साल की बेटी से की शादी, वजह जानकर नम हो जाएंगी आपकी आंखें

चीन में रहने वाली 6 साल की शी नेट्रोफिक सिंड्रोम की शिकार हैं। जिसके चलते वो ज़्यादातर हॉस्पिटल में ही भर्ती रहती है। डॉक्टरों के मुताबिक शी की जान शायद ही बच पाएगी। उसके पिता उसके जीतेजी उसकी हर ख्वाहिश पूरी करना चाहते थे। यही वजह है की उन्होंने अपनी बेटी की ये शादी का सपना पूरा किया।

tiwarishalini
Published on: 20 Jan 2017 11:32 AM GMT
इस पिता ने अपनी 6 साल की बेटी से की शादी, वजह जानकर नम हो जाएंगी आपकी आंखें
X

लखनऊ : कहते है एक बाप और बेटी का रिश्ता दुनिया का सबसे अनमोल प्यार और बेहद भावुक रिश्ता होता है। हर पिता की ख्वाहिश होती है कि वो अपनी बेटी को राजकुमारी की तरह रखे। उसका हर सपना पूरा करे। चीन में भी एक पिता के कुछ ऐसे ही अरमान थे। मगर अपनी नन्ही राजकुमारी का सपना पूरा करने के लिए उसने जो कदम उठाया वो ना सिर्फ ऐतिहासिक था बल्कि वजह इतनी गंभीर है जिसे सुनकर हर किसी की आँखें नम हो जाएंगी।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर...

माता-पिता के लिए उनके बच्चे सबसे अनमोल होते हैं, यही वजह है कि वह उनकी हर एक ख्वाहिश को पूरा करने के लिए कुछ भी कर गुजरते हैं।चीन में रहने वाली 6 साल की शी हेकिंग का सपना था कि उसकी शादी किसी राजकुमारी की तरह हो और उसका ये सपना उसके पिता जिंजहां ने पूरा भी किया। इस पिता ने अपनी महज 6 साल की बेटी से सबके सामने शादी कर ली । जी हाँ ,एक बाप ने अपनी ही बेटी से शादी कर ली .ये सुनने में जितना अटपटा है असलियत में ऐसा करने के पीछे बेहद भावुक करने वाली वजह है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें आखिर क्यों की बाप ने बेटी से शादी...

चीन में रहने वाली 6 साल की शी नेट्रोफिक सिंड्रोम की शिकार हैं। जिसके चलते वो ज़्यादातर हॉस्पिटल में ही भर्ती रहती है। डॉक्टरों के मुताबिक शी की जान शायद ही बच पाएगी। उसके पिता उसके जीते जी उसकी हर ख्वाहिश पूरी करना चाहते थे। यही वजह है की उन्होंने अपनी बेटी की ये शादी का सपना पूरा किया।

अस्पताल में ही हुआ वेडिंग फंक्शन

-शी के पिता ने अस्पताल में ही वेडिंग फंक्शन आयोजित करवाया था।

-शी को भी पूरी प्रिंसेस की तरह तैयार गया। वो अपने पिता से शादी कर के बहुत खुश है।

-शी और उसके पिता की शादी में अस्पताल सभी डॉक्टर शामिल हुए।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story