×

शादी के घर में मातम का माहौल बन गया, हाय मोदी ये तूने क्या कर दिया

1000 और 500 के नोट मंगलवार रात 12 बजे से बंद होने की घोषणा होते ही पूरे देश में हाहाकार मच गया है।ऐसे में आम जनता के जीवन में काफी बुरा प्रभाव पड़ा है ।ख़ासा तौर पर उनके घरों में जिनके यहाँ कोई शादी या बड़ा फंक्शन हो।कानपुर के रहने वाले अनुराग प्रजापति के घर में बहन की शादी है मगर इस घोषणा के बाद वहाँ मानो शादी नहीं किसी कि मौत हो गई हो ।

priyankajoshi
Published on: 9 Nov 2016 10:17 AM GMT
शादी के घर में मातम का माहौल बन गया, हाय मोदी ये तूने क्या कर दिया
X

untitled-1

कानपुर: 1000 और 500 के नोट मंगलवार रात 12 बजे से बंद होने की घोषणा होते ही पूरे देश में हाहाकार मच गया है।ऐसे में आम जनता के जीवन में काफी बुरा प्रभाव पड़ा है । ख़ासा तौर पर उनके घरों में जिनके यहाँ कोई शादी या बड़ा फंक्शन हो।कानपुर के रहने वाले अनुराग प्रजापति के घर में बहन की शादी है मगर इस घोषणा के बाद वहाँ मानो शादी नहीं किसी कि मौत हो गई हो । शादी के लिए उनको गेस्ट हॉउस बुक करना है , खरीददारी करनी है अब ऐसे में एक हजार और पांच सौ के नोट आज रात से बंद हो जाना उनके लिए बेहद चिंताजनक है ।अब इस स्थिति में शादी की तैयारी कैसे होगी। दो दिन तक बैंक बंद है 11 नवम्बर को बैंक खुलेगा तो चार हजार रूपए से ज्यादा के नोट बदले नही जाएंगे ,तो कैसे होगी बहन की शादी। इस घोषणा के बाद तो उनके परिवार में मातम की स्थिति हो गई है।किसी के कुछ भी समझ में नही आ रहा है कि अब कैसे क्या होगा।

रूपए जमा करने वाली मशीनों पर उमड़ी लाखों कि भीड़

मंगलवार रात 12 बजे से 1000 और 500 के नोट बंद करने की प्रधानमंत्री की घोषणा के बाद शहरवासियों में हडकंप मच गया।लोग एटीएम् जाने की बजाये रूपए जमा करने वाली मशीन की तरफ भागने लगे। लाइन लगाकर बैंको की अलग अलग ब्रांचों में हजारो लोग रूपए जमा करने के प्रयास में लगे है।पंजाब नेशनल बैंक और एसबीआई बैंक के बाहर रूपए जमा करने वाली मशीन पर लोगो की भीड़ लगना शुरू हो गई।कुछ लोग तो काफी देर तक समझ ही नही पाए कि आखिर यह हो क्या रहा।देखते-देखते रूपए जमा करने वाली मशीन पर सैकड़ो लोग लाइन लगाकर रूपए जमा करने लगे । भीड़ को देखते हुए गोविन्द नगर थाने की फ़ोर्स को तैनात किया गया। लेकिन पीएम की इस घोषणा के बाद लोगो में खासी नाराजगी है वह इस फैसले से बिलकुल भी खुश नही।

क्या कहना है आम जनता का ?

कानपुर की विनीता देवी के मुताबिक यह फैसला बिलकुल गलत है। पीएम मोदी ने ये फैसला अचानक लिया और शाम को कह दिया कि आज रात से 1000 व् 500 के नोट बंद हो जायेगे l यह कोई बात होती है इसके लिए उनको समय देना चाहिए इससे जरूरत मंदों को कितनी समस्याओ का सामना करना पड़ेगा इस बात का उनको अंदाजा नही है l कितने लोग इस अव्यवस्था के कारण परेशान होगे यह फैसला बिलकुल गलत है l

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story