×

हे ब्रो ! WhatsApp पे फ्रेंड ने कर दिया है ब्लॉक, फिकर नॉट.... ऐसे हो जाओ ‘अनब्लॉक’

Rishi
Published on: 21 March 2017 11:58 AM GMT
हे ब्रो ! WhatsApp पे फ्रेंड ने कर दिया है ब्लॉक, फिकर नॉट.... ऐसे हो जाओ ‘अनब्लॉक’
X

लखनऊ : आज यूथ व्हाट्सऐप के इतने आदि हो चुके हैं की फैमिली मेंबर से लेकर दोस्तों तक से इसी पे बतिया लेते हैं। इस चैट ऐप पर फोटो से लेकर वीडियो, ऑडियो से लेकर वीडियो चैट सब कुछ पॉसिबल हो गया है।। जिनके स्मार्टफोन में व्हाट्सऐप नहीं है, समझ लो वो इस नहीं दोस्तों के बीच में उनकी कोई वैल्यू ही नहीं है। एक तरह से व्हाट्सऐप स्मार्टफोन की जान हैं।

जब लोगों के मन करता है, तो तुरंत व्हाट्सऐप खोलकर चैट करने बैठ जाते हैं। पर कभी-कभी ऐसे लोगों से परेशान होकर उनके दोस्त उन्हें ‘ब्लाक’ कर देते हैं। अब अगर आपको आपका बेस्ट फ्रेंड ही ‘ब्लाक’ कर दे, तो बुरा तो लगता है ना। आप लाख बार रिक्वेस्ट करते हैं, फिर भी लोग आपको वो लोग अनब्लॉक नहीं करते हैं।

लेकिन अब आपको इसके लिए परेशान होने की जरुरत नहीं है, अगर आपको व्हाट्सऐप पर किसे ने ब्लॉक कर दिया है, तो भी आप उनसे बिना रिक्वेस्ट किए खुद को अनब्लॉक कर सकते हैं और फिर से आप चैट कर सकते हैं।

ऐसे कर सकते हैं आप खुद को अनब्लॉक

-मान लीजिए कि किसी ने आपको व्हाट्सऐप पर ब्लॉक कर दिया है, तो खुद को अनब्लॉक करने के लिए सबसे पहले आप अपने व्हाट्सऐप पर क्लिक करें।

-इसके बाद सेंटिंग ऑप्शन में जाएं।

-सेंटिंग में जाने के बाद डिलीट अकाउंट में जाएं और क्लिक करें जिसमें वह आपका नंबर पूछेगा।

– अब इसमें आप अपना नंबर डालकर अकाउंट डिलीट कर दें और फिर इसके बाद व्हाट्सऐप भी अनइंस्टॉल कर दें।

-अनइंस्टॉल करने के बाद फोन को रीस्टार्ट करें।

-जब फोन रीस्टार्ट हो जाए, तो प्रोसेस पूरी होने के बाद गूगल प्ले स्टोर में जाकर फिर से व्हाट्सऐप इंस्टॉल करें और फिर व्हाट्सऐप जो-जो डायरेक्शन बताता है, उसके अनुसार लॉगइन करें।

ऐसा करने से अगर आप बिना दोस्त के किए ही खुद ही खुद अनब्लॉक हो जाएंगे और फिर से आप अपने दोस्त से चैटिंग शुरू कर सकते हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story