×

मंगलवार के दिन ना करें ये काम नहीं तो होगा आपका ही नुकसान

suman
Published on: 29 Oct 2018 5:11 AM GMT
मंगलवार के दिन ना करें ये काम नहीं तो होगा आपका ही नुकसान
X

जयपुर: मंगलवार को हनुमान जी का दिन है बहुत ही पावन दिन माना जाता हैं क्योंकि इस दिन विशेषतौर से हनुमान जी की पूजा की जाती हैं। माना जाता है कि मंगलवार के दिन की गई पूजा जीवन से सभी कष्टों को दूर कर देती हैं और मुश्किल के समय में आपकी रक्षा करती हैं। लेकिन कुछ काम ऐसे हैं जिन्हें आज के दिन किया जाना वर्जित माना जाता हैं, क्योंकि इससे हनुमान जी रुष्ट हो जाते हैं और आपकी कुंडली में कष्टों का आगमन होता हैं। जानते है इन कामों के बारे में।

*मंगलवार के दिन को हिंदू धर्म में काफी शुभ माना गया है। इसलिए मंगलवार के दिन नाखून नहीं काटने चाहिए और स्त्रियों बाल भी नहीं धोने चाहिए। ऐसा करने की वजह से आपके कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं।

* मंगलवार के दिन लिया और दिया गया कर्ज धन की हानि करवाता है। इस दिन लिया हुआ कर्ज आसानी से नहीं उतरता। इसलिए कभी भी मंगलवार के दिन कर्ज लेने या देने की भूल बिलकुल ना करें।

29अक्टूबर: कैसा रहेगा शुभ या अशुभ, जानिए राशिफल

* मंगलवार को मांसाहार का सेवन तो बिलकुल नहीं करना चाहिए। हिंदू धर्म में शनिवारके दिन मांसाहार का सेवन करना पूर्णत: निषेध माना गया है। मंगलवार के दिन मांसाहार का सेवन करना पाप की श्रेणी में आता है।

* मंगलवार के दिन किसी भी बुजुर्ग या माता या स्त्री का अपमान न करें। शनि देवता माता का अपमान करने वालों को अवश्य दंड देते हैं। वैसे तो किसी भी दिन किसी स्त्री या बुजुर्गों का अपमान नहीं करना चाहिए।

* मंगलवार के दिन हनुमान जी का व्रत रखते हैं तो इस दिन नमक का सेवन ना करें। साथ ही मीठे का दान करते हैं तो मिष्ठान ना खाएं। शास्त्रों के अनुसार जिस वस्तु का दान किया जाता है उसे उस दिन खाया नहीं जाता।

suman

suman

Next Story