PHOTOS: अखिलेश समर्थकों ने CM आवास पर ऐसे किया चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन

चुनाव आयोग का फैसला आने के बाद अखिलेश समर्थकों ने सीएम आवास (5 केडी) पर समाजवादी पार्टी, अखिलेश यादव और चुनाव चिन्ह साइकिल के बैनर पोस्टर लेकर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया।

PHOTOS: अखिलेश समर्थकों ने CM आवास पर ऐसे किया चुनाव आचार सहिंता का उल्लंघन
PHOTOS: अखिलेश समर्थकों ने CM आवास पर ऐसे किया चुनाव आचार सहिंता का उल्लंघन
सीएम अखिलेश की फोटो और समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल के साथ जश्न मनाते समर्थक

 

लखनऊ: केंद्रीय चुनाव आयोग ने सोमवार (16 जनवरी) को मुलायम सिंह यादव को बड़ा झटका देते हुए समाजवादी पार्टी का चुनाव चिह्न ‘साइकिल’ सीएम अखिलेश यादव को आवंटित कर दिया है। आयोग के फैसले के बाद अब समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव की हो गई है। चुनाव आयोग का यह फैसला आने के बाद अखिलेश समर्थकों ने सीएम आवास (5 केडी) पर समाजवादी पार्टी के और अखिलेश यादव की फोटो और चुनाव चिन्ह ‘साइकिल’ को लेकर जश्न मनाया, लेकिन इस जश्न के चक्कर में वह भूल गए कि वह चुनाव आचार संहिता का खुले आम उल्लंघन कर रहे हैं। बता दें कि देश में चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में चुनाव के तारीखों की घोषणा करने के बाद चुनाव आचार संहिता भी लागू कर दी है।

यह भी पढ़ें … EC का आदेश: चुनाव वाले राज्यों में राजनीतिक होर्डिंग, विज्ञापनों को तुरंत हटाया जाए

दरअसल चुनाव आयोग का फैसला आने के बाद लखनऊ सीएम आवास (5 केडी) पर अखिलेश के समर्थकों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई। अखिलेश समर्थक एक ही दिन में होली और दीपावली जैसा जश्न मानते हुए दिखे। समर्थकों ने ‘जय अखिलेश’ के नारे लगाए। यही नहीं अखिलेश समर्थकों ने एक दूसरे को मिठाइयां खिलाई और रंग गुलाल, पटाखों से अपनी खुशी का इजहार किया। समर्थक ढोल-नगाड़ों संग झूमते भी दिखे।

आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज  …