×

सीएम अखिलेश की मंत्रियों-विधायकों के साथ बैठक खत्म, कुछ देर में होंगे दिल्ली रवाना

बता दें विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित हो चुकी हैं। उसके बावजूद चाचा शिवपाल-भतीजे अखिलेश की जंग जारी है। तो वहीं अतीक अहमद , आजम खान को उम्मीद है

By
Published on: 5 Jan 2017 3:58 AM GMT
सीएम अखिलेश की मंत्रियों-विधायकों के साथ बैठक खत्म, कुछ देर में होंगे दिल्ली रवाना
X

बच्चों के बाद अखिलेश ने विधवाओं और तलाकशुदा महिलाओं को दिया दीपावली गिफ्ट

लखनऊः देश के सबसे बड़े राजनीतिक कुनबे में जारी कलह के बीच यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने विधायकों और मंत्रियों की बैठक बुलाई थी। सीएम अखिलेश ने बैठक में आए विधायको से कहा कि जो यहां आया है उसका टिकट नहीं कटेगा। आप लोग क्षेत्र में जाए और चुनाव प्रचार में लग जाएं। 2017 के चुनाव में हमें फ़तेह हासिल कर मुलायम सिंह यादव को तोहफा देना है। अब से थोड़ी देर बाद अखिलेश खेमा दिल्ली के लिए रवाना होगा।

सीएम ने विधायको से यह भी कहा कि बीते महीनो से जो चल रहा है उसमें आप चुनाव किस सिम्बल पर चुनाव लड़ेंगे। प्रचार कैसे होगा यह जिम्मेदारी आप मेरे ऊपर छोड़ दीजिए। बैठक में यह भी सवाल उठा की अगर कहीं नेता जी ने चुनाव के बीच में कुछ ऐसा कमेंट कर दिया तो चुनाव प्रभावित होगा। बहरहाल बैठक में तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई और अंत में हलफनामे पर दस्तखत कर चुनाव आयोग को भेजने पर मुहर लगी। विधायको ने इस पर अपनी सहमति जताई।

आगे की स्लाइड में पढ़ें कितने विधायकों ने किया साइन....

बताया जा रहा है कि 220 विधायकों ने हलफनामें पर हस्ताक्षर किए हैं। ये सभी विधायक सीएम अखिलेश यादव के साथ हैं। विधायकों से सीएम अखिलेश ने कहा मैंने नेता जी से सिर्फ 3 महीने मांगा। उनसे कहा कि उसके बाद आप सब कुछ ले लीजिएगा। आपने सीएम बनाया है, आप जिसको चाहिएगा अध्यक्ष बना दीजिएगा मुझे कोई एतराज नहीं होगा। लेकिन इस वक़्त मुझे सिर्फ 3 महीने दे दीजिए।

वहीं मुलायम सिंह दिल्ली पहुंच गए हैं और उनके आवास पर बैठक चल रही है। बताया जा रहा है कि आगे की रणनीति पर शिवपाल यादव और अन्य नेताओं के साथ मुलायम की बैठक जारी है। इस बैठक में अमर सिंह और जया प्रदा भी मौजूद हैं। बता दें विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित हो चुकी हैं। उसके बावजूद चाचा शिवपाल-भतीजे अखिलेश की जंग जारी है। तो वहीं अतीक अहमद , आजम खान को उम्मीद है कि जल्द ही सपा में सब कुछ ठीक हो जाएगा।

ये भी पढ़ें... चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद BSP ने जारी की ‘जातिगत आधार’ पर उम्मीदवारों की लिस्ट

समाजवादी पार्टी दो भागों में बंट चुकी है। दोनों ही गुटों में बैठकों का दौर लगातार जारी है। लेकिन कोई बात बनती नहीं दिख रही है। क्योंकि दोनों ही गुट अपनी-अपनी जिद्द पर अड़े हैं। ऐसे में सीएम अखिलेश ने गुरुवार को 10 बजे अपने अधिकारिक आवास 5केडी पर बैठक बुलाई थी।

ये भी पढ़ें...साइकिल किसकी? चुनाव आयोग ने मुलायम-अखिलेश से मांगा समर्थन का हलफनामा

यूपी विधानसभा चुनाव की तारीख आ जाने के बाद सीएम अखिलेश ने नए जिलाध्यक्षों की नियुक्ति की और उन्हें अपने-अपने क्षेत्र में चुनाव की तैयारी करने को कहा है। बताया जा रहा है कि मुलायम-अखिलेश कुछ मांगों पर नरम रुख अपना सकते हैं।

आगे की स्लाइड में देखें फोटोज....

Next Story