×

UP चुनाव: कांग्रेस के सभी वर्तमान MLA का टिकट पक्का, शेष पर असमंजस कायम

aman
By aman
Published on: 6 Jan 2017 11:17 AM GMT
UP चुनाव: कांग्रेस के सभी वर्तमान MLA का टिकट पक्का, शेष पर असमंजस कायम
X

लखनऊ: चुनावी गठजोड़ की खबरों के बीच कांग्रेस ने उम्मीदवारों की छंटनी का काम शुरू कर दिया है। पार्टी ने सभी वर्तमान विधायकों को चुनाव में दोबारा उतराने और सीट नहीं बदलने का फैसला लिया है। पार्टी मुख्यालय में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में सभी 403 सीटों पर चर्चा करने का निर्णय हुआ। पहले और दूसरे चरण के मतदान वाली सभी सीटों पर विचार-विमर्श के बाद अधिकतर क्षेत्रों में तीन संभावित प्रत्याशियों की सूची दिल्ली दफ्तर भेजने का फैसला लिया गया है।

प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर, यूपी में सीएम उम्मीदवार शीला दीक्षित की मौजूूदगी में लिए फैसलों की जानकारी देते हुए सांसद प्रमोद तिवारी ने बताया, 'हर क्षेत्र में 8-10 उम्मीदवार हैं। सभी 20 विधायकों ने अपनी सीट से ही चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। ऐसे में सभी को चुनाव मैदान में उतरने की हरी झंडी दे दी गई है।'

तीन-तीन नामों का पैनल तैयार

पार्टी ने अधिकतर सीटों पर तीन-तीन नामों का पैनल तैयार किया है। जिसे दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा जाएगा। एक-दो दिन में छंटनी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। जिला और मंडल स्तर पर चयन की प्रकिया पहले ही पूरी कराई जा चुकी है। पर्यवेक्षक की सहमति के बाद उन लोगों द्वारा भेजे गए नामों पर विचार किया जा रहा है। पहले चरण के उम्मीदवारों की सूची जल्द ही जारी की जाएगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story