उत्तर प्रदेश

नोवेल कोरोना वायरस व अन्य महामारी को पटखनी देने के लिए गांव में समितियां सक्रिय की जाएंगी। साथ ही ग्रामीण स्वयंसेवी बल का भी गठन किया जाएगा। इसमें स्वयं सेवकों को शामिल किया जाएगा, जो जन स्वास्थ्य और अकाल या अन्य विपत्ति को रोकने के मामले में पंचायत की सहायता करेंगे।

उत्तर प्रदेश के वाराणसी के छात्रों बड़ी राहत मिली है। जिले के डीएम ने सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के स्कूलों को लॉकडाउन अवधि के दौरान फीस जमा नहीं करने के लिए कहा है।

धारा 144 व लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। लॉकडाउन में एक जगह पर कई लोगों के खड़े होने पर मनाही है। अगर भीड़ लगती है तो कार्रवाई की जाएगी।

लोगों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए शासन से बजट आ गया है। जरूरतमंदों की मदद के लिए आलाधिकारियों के आदेश आ रहे हैं, लेकिन....

उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसी कड़ी में प्रदेश के मेरठ जिले में अब तक 32 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। आज 7 नये कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये। ऐसे में देश में दहशत का माहौल है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर लोगों ने पूरी एकजुटता दिखाई है। सभी ने कहा है कि वे अपने घर के दरवाजे पर रविवार 5 अप्रैल की रात 9 बजे दीये जरूर जलाएंगे।

उत्तर प्रदेश में अब सभी राशनकार्ड धारकों को फ्री में चावल मिलेगा। एक यूनिट पर पांच-पांच किलो का लाभ दिया जाएगा। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत जिले को दो महीने का आवंटन मिल गया है। वितरण 15 अप्रैल से शुरू हो जाएगा।

शहर के मोहल्ला कागजियाना में एक घर में जुमा की नमाज अदा करने से मना करने पर पुलिस टीम पर हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई तेज हो गई है...

देश में लगातार कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार द्वारा महत्वपूर्ण कदम उठाये जा रहे हैं। देश के तमाम जिलों में आइसोलेशन वॉर्ड बनाये...

 राजधानी लखनऊ के सदर बाजार कैंट स्थित मस्जिद से पकड़े गए तब्‍दीली जमात के 12 लोग लखनऊ में कहां से आए थे, इसके बारे में जानकारी करने के लिए इंटेलीजेंस ब्‍यूरो की टीम काम कर रही  है। मस्जिद के इमाम के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।