उत्तर प्रदेश

पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड प्रदेश में दरोगा भर्ती की परीक्षा करवाता है। अभी तक भर्ती बोर्ड द्वारा कराई जा रही सीधी भर्ती में उसे पर्याप्त संख्या में दरोगा नहीं मिल पा रहे हैं। वजह यह थी कि माइनस मार्किंग के साथ ही उन्हें हर विषय की लिखित परीक्षा में पचास फीसदी अंक लाने जरूरी होते थे। हर प्रश्नपत्र सौ अंक का होता है। माइनस मार्किंग के चलते ज्यादातर अभ्यर्थी 50 प्रतिशत अंक नहीं हासिल कर पा रहे थे।

हेलमेट पहनने का कड़ाई से अनुपालन तत्काल सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किये गये हैं। यूपीडा के सीईओ अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि यूपीडा लोगाें की सुखद एवं सुरक्षित यात्रा हेतु लगातार तत्पर है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने नगर आयुक्त से पूछा है कि प्राइवेट ऑपरेटरों को सड़कें खोद कर केबिल डालने की अनुमति किस नियम के आधीन दी जाती है।

नर्वल थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में पीड़िता का परिवार घर के बाहर सो रहा था । बीते रविवार की देर नाबालिग ट्वायलेट के लिए उठी थी । तभी गांव के ही पांच युवक मुंह दबा कर उठा कर ले गए । नाबालिग के परिजनों ने जब देखा कि बेटी घर पर नहीं है । परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की लेकिन उसका कहीं कुछ पता नहीं चला ।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रयागराज की यातायात व पार्किंग व्यवस्था को दुरुस्त करने का निर्देश दिया और मंडलायुक्त की अध्यक्षता में गठित कमेटी से 16 अगस्त 19 को अनुपालन रिपोर्ट के साथ हलफनामा मांगा है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने करवरिया बन्धुओं को जवाहर पंडित हत्या केस से हटाने की सरकार की अर्जी खारिज करने के खिलाफ याचिका पर फैसला सुरक्षित कर लिया है।

याची के वरिष्ठ अधिवक्ता ओपी सिंह का कहना है कि हत्या में जेल अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध है। मुन्ना बजरंगी कई आपराधिक मामलों में आरोपी था, उसकी हत्या के तार माफियाओं से भी जुड़े हो सकते है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बरेली के विधायक की बेटी साक्षी मिश्रा व अजितेश की सुरक्षा का निर्देश दिया है। कोर्ट ने इनके वैवाहिक जीवन में विपक्षी सहित किसी के भी हस्तक्षेप करने पर रोक लगा दी है।

सैकड़ों की संख्या में एकत्र इन छुट्टा गौवंशो को गौर से देखिए ये कही तबेले व गौशालाओं में नही बल्कि एक प्राथमिक विद्यालय में है। इनको यहां किसी और ने नही बल्कि उन नाराज किसानों ने पहुंचाया  और बंधक बनाया जो अपने फसलें नष्ट होने से परेशान चल रहे थे।