उत्तर प्रदेश

फर्रुखाबाद छोटे-बड़े साहब दरगाह के 5 नंबर ट्यूबवेल पर विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते लाइनमैन की जान खतरे में आ गयी। यहाँ लाइनमैन के शटडाउन कराने के बाद भी बिजली बंद नहीं की गई।

धनंजय सिंह लखनऊ: लोकसभा चुनाव के नतीजे न केवल राहुल गांधी और बल्कि प्रियंका गांधी वाड्रा के लिए भी बुरे सपने से कम नहीं हैं। बड़ी उम्मीदों के साथ प्रियंका गांधी को जिस पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया,वहां पार्टी का खाता तक नहीं खुल सका है। यही नहीं, राजनीतिक रूप से सबसे महत्वपूर्ण …

श्रीधर अग्निहोत्री लखनऊ: पूरे देश में मोदी की सुनामी चलने के साथ ही यूपी में भी विपक्ष को तूफान का सामना करना पड़ा। पार्टी संगठन और सरकार के बेहतर तालमेल के बावजूद सपा-बसपा में गठबंधन होने के कारण भाजपा 2014 का तो अपना पुराना प्रदर्शन नहीं दोहरा सकी, लेकिन सत्ता विरोधी माहौल को रोकने में कामयाब …

श्रावस्ती लोकसभा सीट की बलरामपुर मंडी समिति में चल रही मतगणना के दौरान केंद्रीय पुलिस बल व बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प हुई। बीजेपी प्रत्याशी दद्दन मिश्रा के चुनाव हारने की खबर सुनते ही सैंकड़ो की संख्या में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फुलकोर्ट द्वारा 75 अधिवक्ताओं को सीनियर अधिवक्ता नामित करने के फैसले की प्रक्रिया की वैधानिकता की चुनौती याचिका पर महानिबंधक हाईकोर्ट से चार हफ्ते में जवाब मांगा है।

लोकसभा चुनाव के नतीजे अभी कुछ देर में आने शुरू होंगे। देश भर में मतगणना स्थल पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। किसी प्रत्याशी के एजेंट के मोबाइल ले जाने पर भी रोक है। लेकिन शाहजहांपुर में पुलिस की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है।

देश में लोकसभा चुनाव रिजल्ट के बाद आज साफ हो जाएगा कि देश में कौन सी पार्टी सत्ता पर काबिज होगी। मतगणना के लिए सभी पुख्ता इंतजाम किए जा चुके हैं। इटावा में मतगणना स्थल पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई है

टीम ने वाराणसी की सीमा में दो ट्रक और कानपुर- इलाहाबाद जी.टी. रोड पर एक ट्रक ज़ब्त किया। इन ट्रकों से लगभग 4 करोड़ के माल  ज़ब्त किया गया।

भूतत्व एवं खनिकर्म, निदेशक डाॅ. रोशन जैकब ने बुधवार को बताया कि चेक पोस्ट-गेट पर लगे सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से प्रत्येक खनिज लदे वाहन का फोटो कैप्चर हो सकेगा, जिससे खनिज निदेशालय में स्थापित कमाण्ड सेन्टर के माध्यम से गाड़ियों पर निगरानी रखी जा सकेगी।

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने बुधवार को उन खबरों को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस प्रमुख को नोटिस भेजा जिनमें कहा गया कि कन्नौज में पुलिस हिरासत में कथित रूप से पिटाई से एक व्यक्ति की मौत हो गई।