उत्तर प्रदेश

मुख्य अतिथि एवं नीति आयोग के उपाध्यक्ष डा राजीव कुमार ने कहा कि मानद उपाधि देने के लिए मैं लखनऊ विश्वविद्यालय का अनुगृहीत हूँ। आज हमारे देश पर पूरी दुनिया की नजर है। उन्होंने कहा कि हमारी भावी पीढ़ी पर देश को आगे ले जाने की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है।

कोर्ट ने नगर निगम और पीटीए कोई अभी निर्देश दिया है कि वह महात्मा गांधी मार्ग पर पार्किंग शुल्क कम किए जाने पर विचार कर निर्णय लें और अगली सुनवाई कोर्ट को अवगत कराएं कोर्ट ने जिला प्रशासन को सरदार पटेल मार्ग स्थित मल्टीलेवल पार्किंग का मेंटेनेंस करने का निर्देश दिया है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अधीनस्थ न्यायालयों में स्टेनोग्राफर भर्ती में खाली 7 पदों को भरने की मांग में दाखिल याचिका पर राज्य सरकार व हाईकोर्ट के महानिबंधक से 4 हफ्ते में जवाब मांगा है। यह आदेश न्यायमूर्ति सुनीत कुमार ने प्रयागराज के धर्मेंद्र कुमार सरोज की याचिका पर दिया है। याचिका पर

राजनीति जब देश के गौरव अटल बिहारी बाजपेयी जी के हाथों में आती है तो त्याग और तपस्या बन जाती है और जब मोदी के हाथों में सत्ता आती है तो विकास की गंगा बह जाती है, देश का सम्मान बढता है,

नए नियमों का उल्लंघन करने पर मोबाइल फोन जब्त कर लिया जाएगा। नियम के तहत मोबाइल फोन रखा तो जा सकता है लेकिन इसका इस्तेमाल परिसर से बाहर ही किया जा सकेगा।

ये नोडल अफसर ज़ोन में एडीजी, रेंज में आईजी के साथ ज़िले में अपराधों पर नज़र रखेंगे, अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थाी द्वारा जारी आदेशानुसार प्रदेश के सभी 75 जिलों में डीजी से लेकर आईजी स्तर तक के अफसर तैनात किए गए है

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बढ़े वेतन और बजट को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। हालांकि, उन्होंने यह अभी नहीं बताया कि होमगार्डों की ड्यूटी कब तक नहीं लगेगी।

विधानसभा उपचुनाव में प्रचार करने के लिए प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ मंगलवार को प्रतापगढ में एक चुनावी रैली को सम्बोधित किया, सीएम योगी की इस रैली में प्रतापगढ़ की राजकुमारी और कांग्रेस की पूर्व सांसद रत्ना सिंह, भाजपा में शामिल हुई।

आपको यकीन नहीं होगा लेकिन यह बात सत्य है। दरअसल, प्रमोद कौथनपुरवा गांव, सिंहपुर, अमेठी के निवासी है। बताया जा रहा है कि 1990 में अचानक तेज बुखार से बिमार हो गये थे, असके बाद वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगे थे। साथ ही बताया जा रहा है कि इसको लेकर परिवार वाले कुछ समझ नहीं पा रहे थे।

स्कूल में मदरसे वाली प्रार्थना को लेकर हिंदू संगठनों ने पीलीभीत के जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव को ज्ञापन देकर आरोपी प्रधानाध्यापक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।