उत्तर प्रदेश

अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री कृषि इन्फ्रास्ट्रक्चर फण्ड लांच करने की घोषणा करते हैं पर किसान को यूरिया और बीज तक तो समय से मिल नहीं पा रहा है।

एक मामला सोमवार की देर शाम औरैया शहर में देखने को मिला जिसमें एक व्यक्ति द्वारा शहर के प्रतिष्ठित व्यापारी द्वारा मिठाई अपने घर को ली गई जिसमें एक छिपकली की पूछ मिलना बताया गया।

नसीमुद्दीन ने कहा कि इसी क्रम में अलीगढ़ में भी डॉ कफील पर कथित भड़काऊ बयान देने का फर्जी मुकदमा लादा गया और एनएसए लगा दिया गया।

सोमवार की सुबह बडागांव में उस समय अफरा-तफरी मच गयी, जब तीन दिन से लापता रविन्द्रसिंह का शव हटवारा मुहल्ले के सरपाटे में झाड़ियों के बीच रक्तरंजित बैठे हुये हालत में मिला।

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में दो दिवसीय दौरे पर भाजपा सांसद मेनका गांधी ने कोरोना पर विवादित टिप्पणी की। मेनका ने कहा कि अगर मास्क नहीं है तो वो मरे हमारी बला से लेकिन जुर्माना न लिया जाए।

यह पहली बार है कि जब प्रयागराज मण्डल द्वारा 2464 टन मक्का बांग्लादेश को निर्यात के लिए लोड किया गया है। जिससे 55 लाख रुपये की मालभाड़ा आय हुई।

उत्तर प्रदेश राज्य उपभोक्ता परिषद् ने 25 करोड़ स्मार्ट मीटर लगाने के ठेके पर कब्जा करने की बड़ी साजिश किए जाने का आरोप लगाते हुए देश के ऊर्जा क्षेत्र का सबसे बड़े गोलमाल का खुलासा करने का दावा किया है।

इस दौरान यूपी में मौतों का आंकडा 51 रहा तो सबसे ज्यादा 09 मौतें कानपुर नगर में हुईं। इस दौरान यूपी में 91 हजार 20 सैम्पलों की जांच की गई।

प्रदेश के विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक के कोरोना संक्रमित होने के बाद से प्रदेश की जनता में दुःख और चिंता का माहौल बना हुआ है।

केशव प्रसाद मौर्य ने वर्तमान में कोरोना के मरीजों की अधिक मृत्यु होने पर चिन्ता व्यक्त करते हुये इसकी रोकथाम हेतु हर सम्भव कदम उठाने के कड़े निर्देश दिए।