उत्तर प्रदेश

भाजपा के प्रदेश सह संगठन मंत्री भवानी सिंह ने आज कहा है कि उत्तर प्रदेश में होने वाले  पंचायत चुनाव में भाजपा सिर्फ जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ेगी।

उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ला ने आज कहा है कि भारत माता की जय व वन्देमातरम बोलने वाले मुसलमानों का ही भारत में सम्मान रहेगा ।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के निर्देशन में प्रदेश सरकार ने कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने की योजना सिद्ध हो रही है। आपको बता दें कि प्रदेश में कोविड 19 के एक्टिव केसों की संख्या 9000 से कम आ गई है। इसके साथ कोविड 19 की टेस्टिंग क्षमता को बढ़ाया जा रहा है।

संगठन के संविधान की व्यवस्था के मुताबिक, वरिष्ठतम उपाध्यक्ष हेम सिंह पुंडीर आगामी निर्वाचन तक उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के कार्यवाहक अध्यक्ष का कार्य करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शामली जनपद के थाना भवन में गन्ना मंत्री सुरेश राणा के आवास पर पहुंचे और यहां उन्होंने गन्ना मंत्री के पिता को फोटो पर पुष्प अर्जित कर श्रद्धांजलि दी और परिजनों को सांत्वना देने के बाद मुख्यमंत्री गाजियाबाद के हिंडन एयर बेस के लिए रवाना हो गए है ।

बाराबंकी पुलिस ने बड़े अंतर्जनपदीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह गैंग रात भर रेकी करके तड़के सुबह जब सभी गहरी नींद में होते थे, तभी चोरी की वारदात को अंजाम देते थे।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ अनुराग मिश्र ने प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा विभाग द्वारा 15 जनवरी 2021 को जारी शासनादेश के द्वारा राजकीय महाविद्यालयों को सेल्फ फाइनेंस के अंतर्गत चलाने के लिए गए निर्णय का जमकर विरोध किया है ,और कहा  कि सरकार की ऐसी नीतियों से समाज के दबे, कुचले, दलित, पिछड़े ,गरीब और असहाय परिवारों के बच्चे पढ़ने से वंचित रह जाएंगे।

जानकारी के अनुसार मनोज राजभर पुत्र प्रभुनाथ राजभर रोज की भातिं सुबह करीब 7 बजे के आस पास अपने घर से मौसी के लड़के शनि के साथ रेंगा काम पर जा रहा था।

विद्यानिवास मिश्र स्मृति व्याख्यान एवं सम्पूर्ति सत्र में 'लोक का वैभव : अभिव्यक्ति और अनुभव' विषय पर मुख्य वक्ता के रूप में लोक साहित्य के मर्मज्ञ डॉ. राजेंद्र रंजन चतुर्वेदी ने अपने विचार रखे।

काशी के संतों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फिल्म पर रोक लगाने की मांग की। हवन कुंड में शामिल साध्वी गिताम्बा ने बताया कि बॉलीवुड फिल्मों में हिंदू धर्म के देवताओं को अपमानित करने का ट्रेंड चल पड़ा है।