जमीनी विवाद में रिश्ते हुए कलंकित, सगे चाचा ने गुस्से में चाकू से रेत दी भतीजे की गर्दन

Published by Published: March 20, 2017 | 9:38 am
जीतू महोबा बुंदेलखंड

जीतू महोबा बुंदेलखंड

महोबा: बुंदेलखंड के महोबा में जमीनी विवाद के चलते खूनी रिश्ते भी तार-तार हो गए। एक छोटे से जमीन के टुकड़े के लिए सगे चाचा ने अपने भतीजे का चाकू से गला रेत दिया और मरणासन्न हालत में छोड़कर मौके से फरार हो गया। परिजनों की सूचना पर डायल 100 मौके पर पहुंच गई और घायल को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना मिलते ही सीओ सिटी सहित कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली।

कहां का है यह मामला
-महोबा में रविवार देर रात खूनी रिश्तों में जमीनी विवाद इस कदर बढ़ा कि रिश्तों पर ही दाग लग गए।
-सगे चाचा ने अपने ही भतीजे को मौत के घाट उतारने के लिए उसकी गर्दन पर धारदार चाकू से हमला कर दिया और मौके से फरार हो गया।
-दरअसल महोबा शहर कोतवाली क्षेत्र के कल्याण नगर में रहने वाली बुजुर्ग रेनुका देवी अपने बड़े लड़के के पुत्र जीतू के साथ अलग रहती हैं।
-जीतू अपनी दादी की दिन रात सेवा करता है और दादी भी जीतू को बेहद चाहती है।

-मगर ये बात बुजुर्ग महिला के छोटे पुत्र खेमचंद को नागवार गुजरती थी।
-खेमचंद्र को ये अंदेशा था कि उसकी मां जीतू को जमीन दे देगी।
-इस बात को लेकर खेमचंद्र अपनी बुजुर्ग मां से आए दिन लड़ता-झगड़ता भी रहता था।
-वृद्ध हो चुकी रेनुका देवी का उसके दोनों पुत्र कोई ध्यान नहीं देते थे, लेकिन जीतू अपनी दादी को हर हाल में खुश रखता था।
-इसी कहा सुनी ने बड़े विवाद का रूप ले लिया।

गुस्से में रेत दी भतीजे की गर्दन
देर रात जमीन के विवाद को लेकर खेमचंद्र अपनी मां से झगड़ रहा था इसी बीच अचानक मंदिर से जब जीतू घर पहुंचा, तो चाचा अपने भतीजे से उलझ पड़ा और देखते ही देखते विवाद इस कदर बढ़ा कि पास के रखे धारदार चाकू से अपने सगे भतीजे की गर्दन ही रेत डाली। घटना होते ही दादी ने शोर मचाना शुरू कर दिया। भतीजे को मरणासन तड़पता छोड़ आरोपी चाचा मौके से फरार हो गया।

मौके पर पहुंच गई पुलिस
चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग इकठ्ठा हो गए और घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई। मौके पर डायल 100 की गाड़ी भी पहुंच गई और घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं सूचना पर सीओ सिटी जितेंद्र दुबे सहित कोतवाली पुलिस भी जिला अस्पताल पहुंची और घायल के बयान लिए। वहीं। घायल की हालत नाजुक है डॉक्टर उसे रिफर करने की भी बात कह रहे हैं। इस मामले में पुलिस ने आरोपी चाचा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर क़ानूनी कार्रवाई करने की बात कही है।

आगे की स्लाइड में देखिए इस घटना से जुड़ी और भी फोटोज

आगे की स्लाइड में देखिए इस घटना से जुड़ी और भी फोटोज

आगे की स्लाइड में देखिए इस घटना से जुड़ी और भी फोटोज

जीतू महोबा बुंदेलखंड

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App