एक्सप्रेस-वे पर दो हादसों में आठ लोगों की मौत, दर्जनभर घायल

Published by Published: August 13, 2016 | 10:06 am
Modified: August 29, 2016 | 4:04 pm
road-accident

फोटोः गढ्डे में पलटी बस

मथुरा: सुरीर के यमुना एक्सप्रेस-वे पर शनिवार को हुए दो दर्दनाक सड़क हादसों में आठ लोगों की मौत हो गई और दर्जनभर लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों को महर्षि दयानंद सरस्वती जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, महावन क्षेत्र में श्रद्धालुओं से भरी बस नहर में गिर जाने से एक एर्जन लोग घायल हो गए। इनमें एक की स्थिति गंभीर बनी हुई है। पुलिस सभी घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया है।

शनिवार की सुबह दिल्ली से ओरैया जा रही बॉल्वो बस यूपी86टी0750, जिसमें साठ लोग बैठे थे। सुरीर थाना क्षेत्र के यमुना एक्सप्रेस-वे के माइल स्टोन 89 के पास बस अचानक खराब हो गई। चालक और परिचालक नीचे उतरकर बस को ठीक कर रहे थे। दर्जनों सवारियां भी बस नीचे उतरकर खड़ी हो गईं।

तभी पीछे से तेज गाति से आ रहे कैंटर डीएल आईएलपी6189 के चालक ने तेजी और लापरवाही से चलाते हुए बस में टक्कर मार दी और रोड पर खडी सवारियों को रौंद दिया। दुर्घटना में चार पुरुष, एक महिला और एक बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई और करीब एक दर्जन सवारी गंम्भीर रूप से घायल हो गईं। हादसा करीब पौने तीन बजे हुआ। चीख-पुकार सुनकर लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी।

घायल मिंटू ने बताया कि टैंकर चालक बुरी तरह से शायद नशे में था और उसने रोड पर खड़े बस के साथ ही लोगों को रौंद दिया, जिसमें वह खुद भी घायल हो गया। वहीं, दूसरी ओर सुरीर थाना क्षेत्र के ही यमुनाएक्सप्रेस-वे के माइल स्टोन 89 के नजदीक तेज गति से आती स्विफ्ट डिजायर गाडी ने खडे ट्रक में पीछे से जा घुसी।

और ख़बरें