×

100 करोड़ का दान: राम मंदिर निर्माण में पूरा देश, तेजी से आ रहे पैसे

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट अयोध्या में भव्य मंदिर के निर्माण के लिए जन संपर्क और योगदान अभियान चलाया है, जो की 27 फरवरी तक चलेगा।

Roshni Khan
Published on: 18 Jan 2021 9:36 AM GMT
100 करोड़ का दान: राम मंदिर निर्माण में पूरा देश, तेजी से आ रहे पैसे
X
100 करोड़ का दान: राम मंदिर निर्माण में पूरा देश, तेजी से आ रहे पैसे (PC: social media)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को लेकर आये दिन चर्चा बनी रहती है। मंदिर निर्माण के लिए अब तक दो दिनों में 100 करोड़ का दान मिल चुका है। जिस पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि हमें कार्यकर्ताओं के माध्यम से इस बात की जानकारी मिली है। फिलहाल, ये जानकारी अभी मुख्यालय तक नहीं पहुंची है।

ये भी पढ़ें:डाॅक्टर ने पत्नी की कर दी बेरहमी से हत्या, सिर्फ ये थी वजह, शव देख पुलिस के उड़े होश

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट अयोध्या में भव्य मंदिर के निर्माण के लिए जन संपर्क और योगदान अभियान चलाया है, जो की 27 फरवरी तक चलेगा। और तो और अयोध्या में हालही में मंदिर के निर्माण के लिए दान राशि एकत्रित करने के का अभियान शुरू हो गया है। जब ये अभियान शुरू हुआ वैसे ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंदिर निर्माण के लिए पांच लाख रुपए से ज्यादा दान किया। वहीं, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के परिवार ने भी मंदिर के निर्माण के लिए पांच लाख रुपए से ज्यादा दान किया है।

पूर्व विधायक सुरेंद्र बहादुर ने दिया दान

जानकारी के मुताबिक, पहले दिन RSS प्रमुख मोहन भागवत ने राष्ट्रीय राजधानी स्थित वाल्मीकि मंदिर में पूजा की। सबसे बड़ा योगदान रायबरेली जिले के बैसवाड़ा के तेजगांव के पूर्व विधायक सुरेंद्र बहादुर सिंह का रहा। उन्होंने विहिप के उपाध्यक्ष एवं श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महासचिव चंपत राय को 1,11,11,111 रुपए का चेक दिया। VHP राम मंदिर निर्माण आंदोलन में सबसे आगे रही है।

पहली शुरुआत

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास ने मंदिर निर्माण के लिए धन एकत्रित करने के लिए विहिप को अधिकृत किया है। विहिप के कार्यकारी अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि, विहिप ने मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह हेतु अपना अभियान शुरू कर दिया है। इसकी शुरुआत देश के प्रथम नागरिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उनके परिवार की ओर से 5,00,100 रुपये की राशि प्राप्त करने से हुई।

ये भी पढ़ें:शहीद एक्सप्रेस के दो डिब्बे लखनऊ के चारबाग स्टेशन के पास पटरी से उतरे

बहुत से राज्यों के सीएम ने दिया दान

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल, उत्तर प्रदेश और झारखंड के राज्यपालों ने भी विहिप के प्रतिनिधिमंडलों को अपना योगदान दिया। यूपी के सीएम योगी ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में योगदान के तौर पर दो लाख रुपये की सहयोग राशि दी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story