×

Israel-Hamas War: इजरायल के हमले में टॉप ईरानी कमांडर ढेर

Israel-Hamas War: ईरानी विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर चेतावनी दी कि तेहरान मौसवी की हत्या पर उचित समय और स्थान पर प्रतिक्रिया देने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 26 Dec 2023 8:19 AM GMT
Seyed Reza Mousavi
X

Seyed Reza Mousavi  (photo: social media )

Israel-Hamas War: इजरायल ने एक हमले में ईरान के टॉप कमांडर को मार गिराया है। ये टारगेट हमला सीरिया की राजधानी दमिश्क के पास किया गया जिसमें इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) के एक वरिष्ठ कमांडर सैय्यद रजा मौसवी की मौत हो गई।

हमले से तिलमिलाए ईरान ने कसम खाई है कि इजरायल को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

ईरान भड़का

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने सरकारी टीवी पर पढ़े गए एक बयान में कहा - "निस्संदेह, सूदखोर और क्रूर ज़ायोनी शासन को इस अपराध के लिए भुगतान करना होगा। यह कार्रवाई कब्जे वाले ज़ायोनी शासन की हताशा, असहायता और अक्षमता का एक और संकेत है।"

स्थानीय मीडिया आउटलेट्स ने बताया कि दमिश्क के ग्रामीण इलाके में सेट ज़ैनब के इलाके में विस्फोटों की आवाज़ सुनी गई।सोशल मीडिया पर साझा किए गए फुटेज में दमिश्क अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास धुएं का बादल दिखाई दे रहा है, इस क्षेत्र में ईरानी समर्थित लड़ाकों द्वारा इसके उपयोग के कारण अक्सर इस साइट को निशाना बनाया जाता है।

ईरानी विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर चेतावनी दी कि तेहरान मौसवी की हत्या पर उचित समय और स्थान पर प्रतिक्रिया देने का अधिकार सुरक्षित रखता है। ईरान ने कहा कि ये एक पापपूर्ण और कायरतापूर्ण कृत्य है और ज़ायोनी शासन की आतंकवादी प्रकृति का संकेत है।

हिजबुल्लाह दुखी

लेबनानी आतंकी गुट हिजबुल्लाह ने एक बयान जारी कर आईआरजीसी अधिकारी की मौत पर शोक व्यक्त किया। लेबनानी आतंकवादी संगठन ने उन्हें "सबसे अच्छे भाइयों में से एक बताया जिन्होंने दशकों तक लेबनान में इस्लामी प्रतिरोध का समर्थन करने के लिए काम किया था।

ईरानी मीडिया के अनुसार, मौसवी को कुद्स फोर्स के पूर्व प्रमुख कासिम सुलेमानी का करीबी माना जाता था, जो जनवरी 2020 में अमेरिकी ड्रोन द्वारा मारे गए थे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story