×

दिल्ली का दंगल: 164 है करोड़पति उम्मीदवार, आप के प्रत्याशी पास सबसे अधिक दौलत

 इस बार के दिल्ली विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में अमीर उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। ये लोग पूरी कोशिश कर रहे हैं कि उनकी पार्टी बहुमत के जादुई आंकड़े तक पहुंच जाए। साल 2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस  के 143 उम्मीदवारों के पास एक करोड़ रुपये या उससे अधिक की संपत्ति थी। लेकिन, इस बार 11 फीसदी की वृद्धि के साथ ऐसे उम्मीदवारों की संख्या 164 हो गई है।

suman
Published on: 26 Jan 2020 8:00 AM GMT
दिल्ली का दंगल: 164 है करोड़पति उम्मीदवार, आप के प्रत्याशी पास सबसे अधिक दौलत
X

नई दिल्ली इस बार के दिल्ली विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में अमीर उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। ये लोग पूरी कोशिश कर रहे हैं कि उनकी पार्टी बहुमत के जादुई आंकड़े तक पहुंच जाए। साल 2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के 143 उम्मीदवारों के पास एक करोड़ रुपये या उससे अधिक की संपत्ति थी। लेकिन, इस बार 11 फीसदी की वृद्धि के साथ ऐसे उम्मीदवारों की संख्या 164 हो गई है।

इस बार 13 उम्मीदवारों ने चुनावी हलफनामे में 50 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति घोषित की है। इसमें आप के छह, कांग्रेस के चार और भाजपा के तीन उम्मीदवार शामिल हैं। आप के धर्मपाल लाकड़ा के पास 292.1 करोड़ रुपये की संपत्ति है। वह इस बार के विधानसभा चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवार हैं।

यह पढ़ें....झंडारोहण में चले थप्पड़: कांग्रेसी नेताओं में दे-दनादन, CM के सुरक्षाकर्मियों ने खदेड़ा

पटेल नगर से चुनाव लड़ रहे आप के राज कुमार आनंद ने 76 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है। परमिला टोकस कांग्रेस की प्रियंका सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी, जो अमीर उम्मीदवारों की सूची में पांचवें स्थान पर हैं. प्रियंका सिंह ने 70.3 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है।

बीजेपी के उम्मीदवार इस सूची में छठे, सातवें और आठवें स्थान पर हैं। छतरपुर से उम्मीदवार ब्रह्म सिंह तंवर ने 66.3 करोड़ रुपये, कृष्णा नगर से अनिल गोयल ने 64.1 करोड़ रुपये और बिजवासन से सत प्रकाश राणा ने 57.4 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है। इसके अलावा नौवें और 10वें नंबर पर भी AAP उम्मीदवार ही हैं। राजौरी गार्डन से धनवंती चंदेला के पास 56.9 करोड़ रुपये और उत्तम नगर से नरेश बाल्यान के पास 56.9 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

यह पढ़ें...71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर विधानसभा के सामने निकली गणतंत्र दिवस परेड, देखें तस्वीरें

suman

suman

Next Story