Jaunpur: जनहित शिक्षण संस्थान का 21वां वार्षिकोत्सव, BJP पर साधा निशाना

आशुतोष सिन्हा ने कहा कि सरकार वित्तविहीन विद्यालयों के शिक्षकों व बच्चों के लिये कोई भी योजनाएं संचालित नहीं कर रही है । जब कि सपा सरकार के मुखिया अखिलेश यादव वित्तविहीन विद्यालय के शिक्षकों व बच्चों का भी ध्यान रखकर अच्छी योजना चलाकर लाभ पहुंचाने का कार्य किया था।

Published by Chitra Singh Published: January 24, 2021 | 8:08 pm
Modified: January 24, 2021 | 8:13 pm
Public interest education institute

Jaunpur: जनहित शिक्षण संस्थान का 21वां वार्षिकोत्सव, BJP पर साधा निशाना

जौनपुर । जनहित शिक्षण संस्थान के वार्षिकोत्सव में स्नातक क्षेत्र वाराणसी के नव निर्वाचित एम एल सी आशुतोष सिन्हा ने कहा कि आज केन्द्र व प्रदेश की सरकार जाति, धर्म व साम्प्रदाय की राजनीति के जरिए लोगों को बांटने का कार्य कर रही है। ऐसी ताकतों से देश समाज के लोगों को बचना होगा।

21वें वार्षिकोत्सव समारोह

आज रविवार को जनहित शिक्षा संस्थान महिमापुर गोमटी नगर जलालपुर के आयोजित 21वें वार्षिकोत्सव समारोह को एम एल सी आशुतोष सिन्हा बतौर मुख्य अतिथि के रूप में अपने संबोधन में उक्त बातें कही। सिन्हा ने कहा कि सरकार वित्तविहीन विद्यालयों के शिक्षकों व बच्चों के लिये कोई भी योजनाएं संचालित नहीं कर रही है । जब कि सपा सरकार के मुखिया अखिलेश यादव वित्तविहीन विद्यालय के शिक्षकों व बच्चों का भी ध्यान रखकर अच्छी योजना चलाकर लाभ पहुंचाने का कार्य किया था।

ये भी पढ़ें : Republic Day 2021: शाहजहांपुर में निकलेगी तिरंगा यात्रा, दिया जाएगा ये खास संदेश

शिक्षक एमएलसी लाल बिहारी यादव ने कहा कि विद्यालयों से बच्चों का भविष्य संवरता है। स्कूलों से निकले बच्चे देश की दशा दिशा तय करते है। एक राष्ट्र के निर्माण की जिम्मेदारी शिक्षकों के कंधों पर है। शिक्षकों, वित्त विहीन विहीन विद्यालयों, राजकीय, संस्कृति विद्यालयों के शिक्षकों व छात्रों की सभी समस्याओं का हल करने का पूरा प्रयास करेंगे।

‘सरकार की मंशा विद्यालयों के प्रति ठीक नहीं’

उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा विद्यालयों के प्रति ठीक नहीं है। सरकार के खिलाफ एक निर्णायक लड़ाई लड़ेंगे। लोगों के इसके लिये जाति सम्प्रदाय, व धर्म से ऊपर उठकर इस सरकार को हटाकर अखिलेश यादव के नेतृत्व में 2022 में सपा की सरकार बनाना होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसी को कोरोना नहीं है। सरकार बच्चों को कोरोना होने का भय दिखाकर छोटे बच्चो के स्कूलों को बंद करि दिया है। ताकि गरीब मजदूर व किसानों के बच्चे पढ़ने न पायें । क्योंकि बच्चे पढ़ेगे तो अमीरों के बच्चों की बराबरी करने लगेंगे।

Public interest education institute

देश व प्रदेश की स्थिति भयावह

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सपा के जिलाध्यक्ष लालबहादुर यादव ने कहा कि इस समय देश व प्रदेश बहुत ही नाजुक दौर से गुजर रहा है। इतनी भयावह स्थिति कभी नहीं हुई थी। आज गलत नीतियों के चलते संविधान का माखौल उड़ाया जा रहा है। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार एवं जौनपुर प्रेस क्लब के कपिलदेव देव मौर्य, अब्दुल हक अंसारी, काशी विद्यापीठ के डा. आरपी सिंह, सपा नेता मधुसूदन सिंह, प्रबन्धक कुटीर चक्के इन्टर कालेज अजेन्द्र दूबे, प्रदीप जायसवाल, प्रधानाचार्य डा0आर डी सिंह, आदि ने अपने विचार व्यक्त किये।

यह भी पढ़ें: कानपुर देहात: मनाया गया ‘उत्तर प्रदेश’ दिवस, लाभार्थियों को सौंपे गए चयन पत्र

बेटी दिवस

इस अवसर पर आए हुए सभी अतिथियों को अंग वस्त्रम एवं स्मृति चिन्ह देकर संस्थान के प्रबंधक पूर्व विधायक गुलाब चंद सरोज ने स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन श्याम बहादुर पाल ने किया। कालेज की छात्राओ ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया । इस अवसर पर जहां बेटी दिवस पर बेटियों के सुरक्षा से लेकर उनके विकास पर चर्चा किया गया वहीं पर अतिथियों ने स्व0 कर्पूरी ठाकुर के जयन्ती चित्र पर पुष्प अर्पित श्रद्धांजलि देते हुए याद किया गया।

रिपोर्ट- कपिल देव मौर्य

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App