मौत की अफवाह के बाद भीड़ हुई बेकाबू, दो संप्रदायों के बीच जमकर हुआ बवाल

बुधवार देर रात बाबूपुरवा कोतवाली के खटिकाना इलाके में दो पक्षों के बीच हुए विवाद के बाद हालात बेकाबू हो गए। इस दौरान पिटाई में घायल हुए शख्स की किसी ने मौत की अफवाह उड़ा दी। इसके बाद हजारो लोग सड़को पर उतर आए और नारेबाजी करने लगे ।

कानपुर: बुधवार देर रात बाबूपुरवा कोतवाली के खटिकाना इलाके में दो पक्षों के बीच हुए विवाद के बाद हालात बेकाबू हो गए। इस दौरान पिटाई में घायल हुए शख्स की किसी ने मौत की अफवाह उड़ा दी। इसके बाद हजारो लोग सड़को पर उतर आए और नारेबाजी करने लगे ।

पुलिस भी उस इलाके में घुसने की हिम्मत नहीं जुटा पाई। बवाल की सूचना पर 42 थानों का फोर्स पीएसी एसएसपी , सभी एसपी , सीओ पहुंचे गए। पूरे दलबल के साथ फोर्स उस इलाके में घुसने कामयाब हो पाई। पुलिस प्रशासन ने शहर काजी को बुलाकर आक्रोशित भीड़ को शांत कराया।

ये भी देंखे:अहमदाबाद: गृहमंत्री अमित शाह ने जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की

घटना नई बस्ती की है

बाबूपरवा कोतवाली क्षेत्र स्थित नई बस्ती में रहने वाले आकिब ऑटो चालक है। बुधवार देर रात आकिब ने बाकरगंज चौराहे से नशे में धुत तीन लोगो को चाररॉड चौराहे के लिए बैठाया था। जब आकिब ने तीनो को चाररॉड चौराहे पर उतारा और किराया मांगने लगा तो उन युवको ने उसकी पिटाई कर दी। आकिब को शुलभ शौचालय में बंद करके लाठी डंडं और ईट पत्थर से उसका सिर फोड़ दिया। तीनों युवक मौके से भाग निकले।

ये भी देंखे:बिजनौर: गोली मारकर हत्यारों ने युवक को मौत के घाट उतार

पुलिस ने अस्पताल में कराया  भर्ती

खून से लथपथ हालत में आकिब घर पहुंचा और उसने परिजनों आप बीती बताई तो पूरा मोहल्ला इक्ठ्ठा हो गया। मारपीट की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आकिब को अस्पताल में भर्ती कराया। इसी बीच किसी ने अफवाह उड़ा दी की आकिब की मौत हो गई। इस अफवाह के बाद हजारो लोग सड़क पर उतर आए। वहां मौजूद पुलिसकर्मी भी बिगड़ते हालात देखकर भाग खड़े हुए। जब भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा तब पुलिस ने भीड पर दबाव बनाने में कामयाब हो पाई।

ये भी देंखे:कृष्णानंद मर्डर केस: स्पेशल जज बोले- न मुकरे होते गवाह तो कुछ और ही होता फैसला

पुलिस प्राशासन ने माहौल शांत कराने की कोशिश की

पुलिस प्राशासन ने क्षेत्र के वरिष्ठ लोगो और शहरकाजी मौलाना आलम रजा से लोगो को समझाने की अपील की । शहरकाजी ने जब आक्रोशित लोगो को बताया कि आकिब की मौत नहीं हुई है। उसका उपचार हैलट अस्पताल में चल रहा है। माहौल बिगाड़ने का प्रयास न करें सभी लोग अपने-अपने घरो को जाए। इस अपील के बाद माहौल शांत हुआ।

ये भी देंखे:जगन्नाथ यात्रा: किसी पर्व से कम नहीं है ये, दुनियाभर से आते हैं श्रद्धालु

एसएसपी अनंतदेव के मुताबिक ये बाबूपुरवा का खटिकाना मोहल्ला है। यहां पर हिंदू मुस्लिम दोनो साथ-साथ रहते है। चार लड़के थे इन्होने साथ में बैठकर शराब का सेवन किया था। इसी दौरान किसी बात को लेकर इनमें मारपीट हुई है। जिसमें एक लड़के को मामूली चोटे आई उसे उपचार के अस्पताल भेजा गया है।

ये भी देंखे:राजधानी से भी आगे है ये ट्रेन, सिर्फ़ कुछ ही घंटे में पहुंचेंगे दिल्ली

किसी ने ये अफवाह उड़ा दी की उसकी मौत हो गई है। इस पर दूसरे समुदाय के जमा हो गए थे। उन्हे सही बात बता दी गई है कि उसकी मौत नहीं हुई है। वो सुराक्षित है प्राथमिक उपचार के बाद उसे घर लाया जा रहा है। मेरी लोगो से अपील है कि अफवाहो पर ध्यान नहीं दे।