×

Agra: आगरा किले में पर्यटकों की पिटाई, महिला सुरक्षाकर्मियों ने पर्यटको को मारे चांटे, वीडियो वायरल

Agra: आगरा किला पर पर्यटकों की पिटाई हुई है। पुरुष पर्यटकों को महिला पुलिसकर्मियों से चाटे खाने पड़े हैं। पर्यटकों की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

Rahul Singh
Published on: 12 Aug 2022 4:16 PM GMT
Agra News In Hindi
X

Agra: आगरा किले में हुई पर्यटकों की पिटाई

Agra: आगरा किला से हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई है। आगरा किला (Agra Fort) पर पर्यटकों की पिटाई हुई है। आगरा किले में एंट्री के लिए पर्यटकों को लाठी की खानी पड़ी है। पुरुष पर्यटकों को महिला पुलिसकर्मियों से चाटे खाने पड़े हैं। पर्यटकों की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। पागल हो रहे हैं वीडियो में भीड़ को देखकर विदेशी पर्यटक डरे सहमे खड़े नजर आ रहे हैं।

पर्यटकों की भीड़ को काबू करने में महिला सुरक्षाकर्मियों के पसीने छूट गए। भीड़ बेकाबू हुई तो महिला सुरक्षाकर्मियों ने तेवर दिखाए और कई पर्यटकों की पिटाई कर डाली। न्यूज़ ट्रेक को मिली वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि किस तरह महिला सुरक्षाकर्मी पर्यटकों को चाटे मार रही है। लाठी से उनकी पिटाई कर रही हैं।

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत ऐतिहासिक इमारतों में फ्री है पर्यटकों की एंट्री

आजादी के अमृत महोत्सव *Azadi Ka Amrit Mahotsav( को देखते हुए एएसआई ने ताजमहल और आगरा किला (Agra Fort) समेत 8 संरक्षित इमारतों में पर्यटकों की एंट्री फ्री कर रखी है। इस वजह से हर दिन ही ऐतिहासिक इमारतों में पर्यटकों की भारी भीड़ नजर आ रही है। शुक्रवार को ताजमहल बंद होने की वजह से पर्यटकों की भीड़ आगरा किला (Agra Fort) पहुंच गई। आगरा किला में एंट्री और एग्जिट का एक ही गेट होने की वजह से भीड़ बेकाबू हो गई और सभी को परेशानी उठानी पड़ी।

भीड़ में कट गई एक पर्यटक की उंगली

आगरा किला (Agra Fort) में भीड़ इस कदर बेकाबू हुई कि एक पर्यटक की उंगली कट कर अलग हो गई। पर्यटक के हाथ से खून की धार बहने लगी। आनन-फानन में सुरक्षाकर्मियों ने कटी हुई उंगली को उठाया और उसको हाथ में लगाकर जोड़ दिया । इसके बाद पर्यटक को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया। फिलहाल पर्यटक का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

भीड़ में महिला पर्यटकों को उठानी पड़ी भारी परेशानी

आगरा जिला में भीड़ की वजह से महिला पर्यटकों को काफी परेशानी उठानी पड़ी कहना गलत नहीं होगा कि भीड़ की वजह से महिला पर्यटकों को अपमानजनक स्थितिया झेलनी पड़ी । भारी भीड़ की वजह से कई महिला पर्यटकों की तबीयत भी खराब हो गई ।

भीड़ की वजह से माता-पिता से बिछड़े बच्चे

आगरा किला में भीड़ इस कदर की कई बच्चे अपने माता-पिता से बिछड़ गए । बाद में सुरक्षाकर्मियों ने बच्चों को ढूंढ कर उनके माता-पिता के हवाले किया । भीफ की वजह से काफी संख्या में बच्चों ने अपने माता-पिता के कंधों पर बैठकर आगरा किला में एंट्री और आगरा किला का दीदार किया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story