×

ऐसे मिले अखिलेश-डिंपल: किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं थी उनकी लव स्टोरी

अखिलेश यादव और डिपंल यादव के शादी को 21 साल पूरे हो चुके है। इनके परिवार में तीन बच्चे है, जिनका नाम अदिति, टीना और अर्जुन है। डिपंल अपने पति अखिलेश यादव को प्यार से “ अखिलश दादा” के नाम से बुलाती हैं।

Newstrack
Published on: 24 Nov 2020 1:42 PM GMT
ऐसे मिले अखिलेश-डिंपल: किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं थी उनकी लव स्टोरी
X
ऐसे मिले अखिलेश-डिंपल: किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं थी उनकी लव स्टोरी

लखनऊ: देश के चर्चित राजनेताओं में से अखिलेश यादव की प्रेम कहानी बड़ी खास है। यूपी के समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और डिपंल की शादी की 21वीं सालगिरह है। इन्होंने 24 नवंबर 1999 में अपनी शादी रचाई थी। आज उनकी शादी को पूरे 21 साल पूरे हो चुके है। इस जोड़ी की लोकप्रियता सिर्फ राजनीति तक ही सीमित नहीं है, बल्कि आम जनता में भी काफी लोकप्रिय है। तो आइए आज इस जोड़ी के शादी के सालगिरह पर कुछ खास बातों पर नजर डालते है...

90 के दशक की है अखिलेश और डिपंल की लव स्टोरी

उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े राजनीति घराने के बड़े बेटे और पूर्व सीएम अखिलेश यादव और डिपंल यादव की लव स्टोरी कापी दिलचस्प है। जानकारी के मुताबिक, अखिलेश यादव और डिपंल यादव की लव स्टोरी 90 के दशक में शुरू हुई थी। पुणे में पैदा हुई डिंपल मूल रूप से उत्तराखंड की रहने वाली है। ये इस समय की बात है, जब अखिलेश ऑस्ट्रेलिया से अपनी पढ़ाई पूरी करके भारत वापस आए थे।

यह भी पढ़ें: कानून हारा, मौत बनी सहारा: छेड़खानी के चलते बेटी ने लगाया खुद को आग, हुयी मौत

मुलायम यादव शादी के लिए नहीं थे तैयार

अखिलेश यादव और डिपंल यादव की शादी के लिए मुलायम यादव तैयार नहीं थे। मुलायम यादव के करीबी मित्र माने जाने वाले अमर सिंह ने उन्हें इस शादी के लिए मनाय था। अखिलेश और डिपंल के रिश्ते को लेकर थोड़ी खिटपिट जरूर हुई, लेकिन बाद में मुलायम यादव मान गए और आखिरकार अखिलेश यादव और डिपंल यादव की शादी 24 नवंबर 1999 को हो गई।

Akhilesh Yadav Dimple Wedding Anniversary

आर्मी फैमिली की हैं डिपंल

अखिलेश यादव का परिवार जहां राजनीति घराने का है, तो वहीं डिपंक रिटायर्ड आर्मी कर्नल एससी रावत की बेटी है। डिपंल की दो और बहन है। कई शहरो के अलावा डिपंल ने लखनऊ में कुछ समय बिताया था। इसी दौरान डिपंल और अखिलेश यादव की मुलाकात हुई थी और एक-दूसरे से प्यार हुआ था। अलग फैमिली बैकग्राउंड होने के बावजूद डिपंल मुलायम परिवार के रंग में रंग गई। दोनों के निजी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए, लेकिन दोनों ने साथ मिलकर मुश्किलों का सामना किया। यही कारण है कि वे एक-दूसरे का काफी सम्मान करते हैं। वहीं अखिलेश यादव ने कई बार डिपंल के बारे में कहा है कि डिपंल से शादी करके मेरी किस्मत बदल गई।

यह भी पढ़ें: थप्पड़बाज महिला इंस्पेक्टर: अधिकारी की हालत देख कांप उठा विभाग, हो गयी बत्ती गुल

डिपंल अपने पति को प्यार से बुलाती हैं “ अखिलश दादा”

अखिलेश यादव और डिपंल यादव के शादी को 21 साल पूरे हो चुके है। इनके परिवार में तीन बच्चे है, जिनका नाम अदिति, टीना और अर्जुन है। डिपंल अपने पति अखिलेश यादव को प्यार से “ अखिलश दादा” के नाम से बुलाती हैं। अखिलेश यादव और डिपंल यादव की जोड़ी राजनीति में भी एक साथ उतरी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story