×

अखिलेश कन्नौज में परफ्यूम पार्क समेत 150 योजनाओं का किया शिलान्यास

Admin
Published on: 12 April 2016 3:33 AM GMT
अखिलेश कन्नौज में परफ्यूम पार्क समेत 150 योजनाओं का किया शिलान्यास
X

लखनऊ: अखिलेश यादव ने मंगलवार को कन्नौज में सीएम विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। उनके साथ कन्नौज से सांसद और उनकी पत्नी डिंपल यादव, कैबिने मंत्री आजम खान भी थे। सीएम अखिलेश कन्नौज के तेजी से विकास के लिए 116456.59 लाख रुपए लागत की 256 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। साथ ही सीएम इण्टरनेशनल परफ्यूम म्यूजियम और परफ्यूम पार्क, 140 करोड़ रुपए की लागत से स्थापित होने वाले 01 लाख लीटर क्षमता का काऊ मिल्क प्लांट का भी शिलान्यास किया।

up-cm

इसके अतिरिक्त सीएम ने विभिन्न योजनाओं के तहत 3437 पात्र लोगों को लाभान्वित भी किया। इसमें 568 मेधावी स्टूडेंट्स को निःशुल्क लैपटॉप, 848 मेधावी स्टूडेंट्स को संशोधित कन्या विद्याधन ,71 लाभार्थियों को ई-रिक्शा, 300 लाभार्थियों को लोहिया आवास और समाजवादी पेंशन योजना के 500 लाभार्थी शामिल हैं।

e-rikshaw

इन विकास कार्यों का भी सीएम ने किया लोकार्पण

सीएम जिन 150 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया। उनमें 56626.97 लाख रुपए लागत की लोक निर्माण, उत्तर प्रदेश जल निगम, यूपी सिडको, विद्युत विभाग, दुग्ध संघ, यूपी प्रोजेक्ट कॉरपोरेशन लिमिटेड यूनिट-10, यूपी प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड यूनिट-24, राजकीय निर्माण निगम और सेतु निर्माण निगम की परियोजनाएं शामिल हैं।

akhilesh-with-dimple

सीएम कन्नौज में गंगा नदी पर कुसुमखोर सेतु सहित विभिन्न सड़कों एवं सेतु, पेयजल से संबंधित योजनाओं, शिक्षा, सौर ऊर्जा, मेहदी घाट का विकास, विद्युत व्यवस्था, सेण्टर ऑफ एक्सीलेन्स फॉर वेजिटेबुल और सरकारी भवनों समेत अन्य विभिन्न विकास कार्यों का भी शिलान्यास किया।

cn-in-Kannauj

Admin

Admin

Next Story