प्रयागराज: जिला अधिवक्ता संघ चुनाव के कल आएंगे नतीजे

प्रयागराज जिला अधिवक्ता संघ की 18 सदस्यीय वार्षिक चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है।  सुबह 9 बजे से शुरू हुई वोटिंग शाम 5 बजे सम्पन्न हो जायेगी।

प्रयागराज: प्रयागराज जिला अधिवक्ता संघ की 18 सदस्यीय वार्षिक चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है।  सुबह 9 बजे से शुरू हुई वोटिंग शाम 5 बजे सम्पन्न हो जायेगी।

मतदान के लिए जिला जज कोर्ट के पूर्वी परिसर में बूथ बनाए गए हैं। कल यानी 26 जुलाई को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी और अगर सब कुछ ठीक रहा तो दोपहर 2 बजे तक नतीजे जारी कर दिए जायेंगे।

45 मतदान स्थल बनाए गए हैं

बताते चले कि आज चल रही वोटिंग के लिए मतपत्र देने के लिए 16 बूथ और 45 मतदान स्थल बनाए गए हैं। मतदाता पर्ची विकास भवन के पास कोषागार कार्यालय परिसर में बने दस काउंटर से दी जा रही है।

ये भी पढ़ें…पीली साड़ी वाली ने अब नीली साड़ी में मटकाई कमर, देख सभी हुए पागल

चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स का भी सहयोग लिया जा रहा है। प्रशासन के अधिकारी निगरानी कर रहे है। प्रत्याशियों का प्रवेश जिला जज गेट से और निकासी सीजेएम कोर्ट की तरफ से दिया जा रहा है।

मतदान के लिए अधिवक्ता सदस्यों को फुल ड्रेस में आने को कहा गया है और परिचय के लिए बार कौंसिल द्वारा जारी परिचयपत्र अथवा अधिवक्ता संघ का परिचयपत्र लाना है। इसके बिना मतदान करने की अनुमति नहीं होगी।

अधिवक्ता संघ के चुनाव में 3963 मतदाता है जिसमें 1022 आजीवन और 2937 सामान्य सदस्य है। संघ की कार्यकारिणी में अध्यक्ष, उपाघ्यक्ष के दो पद, मंत्री, संयुक्त मंत्री , कोषाध्यक्ष, लाईब्रेरियन और आडीटर पद के अलावा दस कार्यकारिणी सदस्यों के पदों पर चुनाव हो रहा है।

ये भी पढ़ें…डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का इस पद से इस्तीफ़ा

कुल 107 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है।चार बूथ आजीवन सदस्य के लिए सुरक्षितहै।  बूथों के पास रखे बैलेट बाक्स में मतपत्र डाले जा रहे है। फर्जी मतदान रोकने के लिए मतदान करने वालों की उंगली पर अमिट स्याही लगाई जा रही है।

मतदान संपन्न कराने के लिए 150 अधिवक्ता सहयोगियों को लगाया गया है। मतदान के लिए एल्डर कमेटी, संघ के निवर्तमान पदाधिकारी और वरिष्ठ अधिवक्ता मतदान स्थल पर मौजूद रह कर निगरानी कर रहे है। सूचनाओं का प्रसारण निगरानी के लिए बने मंच से किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें…महिला सभापति पर आजम की अश्लील टिप्पणी, कहा- आपको देखकर…