×

Amethi News Today: 29 महीने बाद अमेठी में घर याद आया जब चुनाव आए, स्मृति से भी खुश नहीं, जानें राहुल के दौरे पर क्या बोले मतदाता

Amethi News Today: हरिमऊ गांव आज राहुल की सभा होनी है। अमेठी के लोग राहुल की झलक देखने के लिए लालायित हैं।

Surya Bhan Dwivedi
Report Surya Bhan DwivediPublished By Chitra Singh
Published on: 18 Dec 2021 2:23 AM GMT
RAHUL GANDHI-SMRITI IRANI
X

राहुल गांधी-स्मृति ईरानी (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Amethi News Today: जिस अमेठी ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को डेढ़ दशक तक चुनकर लोकसभा भेजा, मई 2019 में वहीं से हार के बाद उनका मोह भंग हो गया। लंबे अरसे तक उन्हें हार का दर्द था, यही कारण रहा कि हार के दो माह बाद वो अमेठी के वोटरों का शुक्रिया अदा करने पहुंचे और फिर 29 महीनों तक उन्होंने अमेठी को मुड़कर नहीं देखा। अब जब यूपी चुनाव (UP Election 2022) आया है तो उन्हें अमेठी में अपना घर याद आया है। हालांकि अमेठी के लोग राहुल की इस बेरुखी को नजरअंदाज कर उनकी झलक देखने के लिए लालायित हैं।

हरिमऊ गांव आज राहुल की सभा होनी है, हरिमऊ यहां हमारी मुलाकात हनुमान प्रसाद चौहान से हुई, वो खासा नाराज दिखे। उन्होंने साफ शब्दों में कहा राहुल और प्रियंका चुनावी माहौल पर आ रहे हैं। उनका अगर पुराना नाता होता तो बीच में ही आते-जाते। पब्लिक की देखरेख करते। हालांकि वो स्मृति ईरानी (Smriti Irani) से भी खुश नहीं हैं उनका कहना है कि वो भी कभी नहीं आई कि हम लोगों को भी देख लें। महंगाई बढ़ गई है़, हां जो गल्ला मिल रहा यह राजनीतिक गल्ला है।

वैसे हनुमान प्रसाद का कहना है अबकी अमेठी से कांग्रेस जीतेगी। वृद्ध राधेश्याम दुबे ने कहा कि महंगाई तो यही सरकार में है, यह है कि चार महीने में दो हजार रूपए देते हैं गल्ला देते हैं। राधेश्याम कहते हैं कि क्या खड़ी है सरकार, जो खेत में जोतो बो वो भी मिल नहीं रहा। डेढ़ बीघा धान जानवर खा गए तैयार धान था।

राधेश्याम (फोटो- न्यूज ट्रैक)

हरिमऊ गांव से थोड़ा आगे दक्खिन गांव पड़ता है यहां के गुड्डू शुक्ला नाम के किसान से हमारी मुलाकात हुई, उन्होंने राहुल को लेकर कहा उनका अमेठी से परिवारिक नाता है। अब जब हार गए तो कुछ दिन नहीं आए तो देख रहे थे कि बीजेपी वाले क्या कर रहे हैं यहां कारोबार। अब उनको समझ में आ रहा है कि अमेठी का कोई विकास नहीं हो सकता है हम ही लोग उद्धार कर सकते हैं इसीलिए आ रहे हैं। वहीं गुड्डू ने कहा महंगाई बहुत बढ़ गई है, कड़वा तेल इतना महंगा की गरीब की खरीद से बाहर हो गया है। न डीजल-न पेट्रोल, जानवर फसल तबाह कर रहे हैं। गांव के किसान खेत में पड़े हैं किसी को कीड़ा काट रहा किसी को कुछ।

बगहिया गांव के सुनील कुमार कहते हैं उनका परिवारिक नाता है़ हम लोग मानते हैं इस बात को। अगर अमेठी प्रचलित है तो सही है हम लोग राहुल की वजह से ही जाने जाते हैं। पहले कांग्रेस सरकार सत्ता में थी लेकिन हम लोग उनके विकास के बारे में जानते नहीं हैं। उन्होंने विकास किया तो लेकिन जनता संतुष्ट नहीं हुई। महंगाई बढ़ी है लेकिन सरकार बीजेपी की ही सही है।

बघैया कमालपुर की प्रमिला देवी से मुलाकात हुई उन्होंने राहुल को लेकर कहा अमेठी उनका क्षेत्र है लेकिन वो हमारा ध्यान नहीं देते। जो ध्यान देगा उसी के पास तो जाएंगे। महंगाई इतनी बढ़ी है कि अब हम मुलायम और अखिलेश को चाहते हैं। वहीं खेत में काम करती हुई कृष्णा यादव कहती हैं कि महंगाई तो मोदी की सरकार में ही है़। 200 रुपए तेल कभी नहीं बिका। यह सुविधा तो दिए हैं लेकिन जानवर छुड़वा दिए हैं खेत में देखें कौन दशा है खेत की। इसको भी तो वो देखें। लेकिन राहुल को लेकर उन्होंने कहा की रहें तो हैं ही नहीं यहां तो हम लोग क्या जाने।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story