×

अमेठी: 25 साल पहले मर चुकी महिला पर पुलिस ने दर्ज किया एससी-एसटी केस

अमेठी पुलिस नें लगभग 25 साल पहले मृत महिला पर एससी एसटी और मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। मुसाफिरखाना पुलिस की इस लापरवाही पर अब कोई भी अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

Aditya Mishra
Published on: 13 Feb 2019 2:14 PM GMT
अमेठी: 25 साल पहले मर चुकी महिला पर पुलिस ने दर्ज किया एससी-एसटी केस
X

अमेठी: यूपी पुलिस अपने कारनामों को लेकर हमेशा चर्चा में रहती है लेकिन इस बार अमेठी की हाईटेक पुलिस नें ऐसा कारनामा किया है जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। अमेठी पुलिस नें लगभग 25 साल पहले मृत महिला पर एससी एसटी और मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। मुसाफिरखाना पुलिस की इस लापरवाही पर अब कोई भी अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

मामला अमेठी जिले के मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के पलिया पूरब गांव का है। जहां की रहनें वाली सालिया बेगम का पड़ोसी निर्मला देवी से 24 जनवरी को जमीनी रंजिश में विवाद हुआ था। इस विवाद में पुलिस नें ऐतिहासिक क़दम उठाते हुए सालिया बेगम समेत 5 के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस नें इतनी तेजी दिखाई कि मुकदमे से 25 साल पहले मर चुकी सालिया की सास का भी नाम दर्ज कर लिया।

जिसके बाद सालिया नें जिले के उच्च अधिकारियों से मामले की उचित जांच की गुहार लगाई। मुसाफिरखाना पुलिस की इतनी बड़ी लापरवाही पर जब अधिकारियों से बात करना चाहा गया तो कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने से बचता रहा। पीड़िता का कहना है कि जमीन को लेकर पड़ोसी से उसका विवाद चल रहा है। मामले के बाद हमने डीएम से शिकायत किया, सीओ से मुलाकात करना चाही तो वो मिले नहीं। हमे इंसाफ चाहिए।

ये भी पढ़ें...अमेठी: प्रियंका गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी पर मुकदमा दर्ज

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story