×

नाराज अखिलेश ने रद्द किए सारे प्रोग्राम, मनाने घर पहुंचे शिवपाल

suman
Published on: 22 Jun 2016 6:28 AM GMT
नाराज अखिलेश ने रद्द किए सारे प्रोग्राम, मनाने घर पहुंचे शिवपाल
X

लखनऊ: कौमी एकता दल के सपा में विलय से सीएम अखिलेश यादव खासे नाराज हैं। उन्होंने बुधवार के अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए। बताया जा रहा है कि गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की पार्टी का सपा में विलय मुलायम सिंह यादव के कहने पर हुआ था। उधर, सपा सुप्रीमो ने 25 जून को सेंट्रल पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक बुलाई है। नाराज अखिलेश को मनाने कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव उनके घर पहुंचे। वहीं, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कौमी एकता दल का समाजवादी पार्टी में विलय रद्द भी हो सकता है।

माध्यमिक शिक्षा मंत्री को किया बर्खास्त

कौमी एकता दल के सपा में विलय होते ही नाराज अखिलेश की गाज माध्यमिक शिक्षा मंत्री बलराम यादव पर गिरी थी। उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया था। बलराम यादव की इस विलय में बड़ी भूमिका मानी जा रही थी। हालांकि बर्खास्तगी के बाद बलराम यादव ने कहा कि मुलायम सिंह उनके पिता और संरक्षक हैं और समाजवादी पार्टी उनकी जिंदगी है।

शिवपाल ने बताया था घरवापसी

यह विलय सीएम अखिलेश यादव को रास नहीं आया। उनका मानना है कि इस तरह के विलय से पार्टी की छवि पर असर पड़ सकता है। वहीं, शिवपाल यादव के संरक्षण में मंगलवार को दोपहर में यह विलय हुआ और शिवपाल ने इस अंसारी भाइयों की घरवापसी बताया था।

suman

suman

Next Story