×

अयोध्या: 23 साल के अनुराग सिंह ने किया कमाल, बने सबसे कम उम्र के प्रधान

ग्राम सभा कुदुर्खा खुर्द प्रधान पद पर 23 साल की उम्र में नवयुवक अनुराग सिंह निर्वाचित होकर प्रदेश भर में इतिहास बनाया है

NathBux Singh
Reporter NathBux SinghNewstrack Network Ashiki
Published on: 5 May 2021 2:20 PM GMT
anurag singh
X

Photo- Social Media

अयोध्या: पंचायत चुनाव में प्रदेश में सबसे कम उम्र का प्रधान बन कर एक कीर्तिमान स्थापित किया है। जनपद के ब्लॉक सोहावल में ग्राम सभा कुदुर्खा खुर्द प्रधान पद पर 23 साल की उम्र मैं नवयुवक अनुराग सिंह निर्वाचित होकर प्रदेश भर में इतिहास बनाया है।

गौरतलब है कि 2015 के पंचायत के चुनाव में उम्र पूरी ना होने के कारण अपनी माता को पूरे जनपद में सबसे अधिक मतों से चुनाव जीता कर प्रधान पद हासिल किया था। तभी से क्षेत्र के विकास के प्रति संकल्प के साथ काम किया उस चुनाव में पूरे जिले में 12 सौ से अधिक मतों से जीत हासिल कर एक इतिहास रचा था।

2021 के पंचायत चुनाव में उम्र पूरी होने के कारण प्रधान चुनाव लड़ कर 410 मतों से विजय श्री हासिल कर सबसे कम उम्र का जनप्रतिनिधि बनने का सौभाग्य प्राप्त कर लिया है इस ग्राम सभा में 5500 मतदाता मौजूद थे जिसमें से 34 00 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर अनुराग सिंह को प्रधान निर्वाचित कर एक इतिहास रच दिया है।


परास्नातक तक शिक्षा ग्रहण करने वाले अनुराग सिंह ने अपने ग्राम सभा का विकास के लिए किसी पद पर, ना रहते हुए भी जनेश्वर मिश्र ग्राम करा कर विकास की अलख जगाने का काम किया था उसके बाद 5 साल तक अपनी माता प्रेमलता सिंह प्रधान के कार्यकाल को बखूबी निभाते हुए जनप्रतिनिधि होने की जहां परिपक्वता हासिल किया है वही ग्राम सभा के विकास के बाबत 2015 का चुनाव जीतने के बाद ही अपने ग्राम सभा में विद्युत उप केंद्र की स्थापना कराई थी।

सीधे जनप्रतिनिधि बनने के बाद ग्राम सभा की जनता को आभार प्रकट करते हुए विश्वास दिलाया है जो प्यार विश्वास मुझे दिया है उस प्यार विश्वास सम्मान का सदैव मैं सम्मान करता रहूंगा और क्षेत्र की जनता के साथ हमेशा खड़ा रहूंगा तथा सबका साथ सबका विश्वास हासिल कर 5 साल तक क्षेत्र का विकास करने का प्रयास करूंगा।

प्रधान निर्वाचित होने के बाद ग्राम सभा में प्राथमिकता के आधार पर 1 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्थापित करने हेतु जमीन का चयन कर लिया हूं जिसकी औपचारिकता पूर्ण करते हुए सांसद विधायक या शासन स्तर पर प्रयास कर शीघ्र ही अपनी ग्राम सभा में जनहित को देखते हुए स्थापित कराने का प्रयास करूंगा।

Ashiki

Ashiki

Next Story