×

अब यहां से भी पकड़ें फ्लाइट, जल्‍द बनेगी हवाई पट्टी

sudhanshu
Published on: 27 July 2018 12:46 PM GMT
अब यहां से भी पकड़ें फ्लाइट, जल्‍द बनेगी हवाई पट्टी
X

शाहजहांपुर: यूपी के जिलो में हवाई पट्टी बनाने की कड़ी में शाहजहांपुर का नाम भी शामिल हो गया है। नागर विमानन मन्त्रालय ने यहां हवाई पट्टी बनाने के लिए सर्वे रिपोर्ट मांगी है और सर्वे रिर्पोट के बाद यहां हवाई पट्टी बनाने का काम शुरू हो जायेगा। इलाके में हवाई पट्टी बनने की खबर के बाद स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल है।

बदलेगी सिंधौली की तस्‍वीर

जिले के सिंधौली ब्लाक के कोटावारी इलाके की अब तस्वीर बदलने वाली है। इसी इलाके में कुछ ही वक्त के बाद हवाई पट्टी बनाने का काम शुरू हो जायेगा। शाहजहांपुर में हवाई पट्टी बनाने की प्रक्रिया की पहली कड़ी में नागर विमानन मन्त्रालय ने जिले के डीएम से सर्वे रिपोर्ट देने का कहा है। इसी के चलते जिला प्रशासन ने जलालाबाद और सिंधौली ब्लाक की जमीनों की सर्वे रिपोर्ट तैयार कर ली है। लेकिन सिंधौली ब्लाक का ये इलाका हवाई पटटी के लिए लगभत तय माना जा रहा है क्योंकि ये इलाका मुख्यालय से महज 12 किलोमीटर की दूरी पर है। हवाई पट्टी बनने की खबर के बाद इलाके के लोग बेहद खुश हैं क्योंकि अगर हवाई पटटी बनती है तो इलाके का भी विकास होगा।

मिलेंगी बुनियादी सुविधाएं

स्थानीय नागरिक नौशाद का कहना है कि हवाई पट्टी बनने से इलाके मे विकास होगा। लाईट भी ज्यादा मिलने लगेगी। साथ ही किसी इमर्जेंसी के वक्त हम टाईम पर बाहर भी जा सकते है। मेरी 13 एकङ जमीन चली जाएगी, इस हवाई पट्टी बनने में लेकिन हमें उसका अफसोस नहीं है। हमे सरकार तो मुआवजा दे देगी। लेकिन इलाके मे विकास तो हो जाएगा।

पीएम की रैली में उठा था मुद्दा

दरअसल 21 जुलाई को हुई पीएम रैली के दौरान सांसद और केन्द्रीय कृषि राज्य मन्त्री ने पीएम के सामने हवाई पटटी बनाये जाने का प्रस्ताव रखा था जिसके बाद नागर विमानन मन्त्रालय ने कार्यवाही शुरू करते हुए जिला प्रशासन को सर्वे रिपोर्ट जल्द से जल्द पेश करने का आदेश दिया है। फिलहाल जिला प्रशासन हवाई पटटी बनाए जाने के लिए सर्वे रिपोर्ट भेजने की तैयारी कर रहा है। ताकि जल्द से जल्द हवाई पटटी बनाए जाने का काम शुरू किया जा सके।

जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी के मुताबिक सांसद कृष्णा राज का एक लेटर प्राप्त हुआ है। जिसमें हवाई पट्टी के लिए जमीन का सर्वे कर जल्द रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। जलालाबाद और सिंधौली मे जमीन चिह्नित की जा रही है। जल्द ही सर्वे रिपोर्ट भेजी जाएगी।

यहां बनने वाली हवाई पटटी जिले के लिए एक बड़ी सौगात है क्योंकि हवाई पट्टी बनने से इलाके का विकास तो होगा ही साथ ही ये जिला भी सीधे हवाई मार्ग से जुड़ जायेगा। फिलहाल अब स्थानीय लोगों को उस दिन का इन्तेजार है, जब यहां हवाई पट्टी बनाने का काम शुरू होगा।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story