×

Bahraich News: राशन वितरण के लिए आई दाल को बताया खराब, DM निरीक्षण में सही, CDPO के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

Bahraich News: राशन वितरण के लिए आई दाल की गुणवत्ता खराब होने की शिकायत जिलाधिकारी को मिली, जिसके बाद जांच की गई...

Anurag Pathak
Report Anurag PathakPublished By Ragini Sinha
Published on: 9 Sep 2021 6:09 PM GMT
Up latest News
X

राशन वितरण के लिए आई दाल को बताया खराब

Bahraich News: महसी तहसील की बाल विकास परियोजना अधिकारी सीमा ईजराइल ने राशन वितरण के लिए आई दाल की गुणवत्ता खराब होने की शिकायत जिलाधिकारी से की। इसी शिकायत पर जिलाधिकारी डॉ.दिनेश चन्द्र द्वारा अधिकारियों की टीम के साथ विकास खंड मुख्यालय महसी स्थित बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय पर पहुंचकर निरीक्षण की कार्रवाई की गई। निरीक्षण के दौरान दाल की गुणवत्ता ठीक पाई गई। हालांकि, परिवहन के कारण प्लास्टिक के बैग्स में पैक दाल के कुछ पैकेट अवश्य खराब हुए थे, जबकि दाल की गुणवत्ता ठीक मिली।

CDPO के खिलाफ कार्रवाई किये जाने के निर्देश

दाल के निरीक्षण के दौरान खाद्य अधिकारियों की टीम को जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सभी पैकेटों की जांच करें और जो पैकेट खराब हों उनको हटा दिया जाय। दाल की गुणवत्ता के सम्बन्ध में शिकायत सच न पाये जाने पर जिलाधिकारी डॉ.चन्द्र ने CDPO के खिलाफ कार्रवाई किये जाने के साथ-साथ नेफेड के प्रतिनिधि को भी कारण बताओं नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। साथ ही जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिया कि नियमानुसार राशन का वितरण सुनिश्चित करायें।

यह रहे मौजूद

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी महसी SN त्रिपाठी, जिला पंचायत राज अधिकारी उमाकांत पाण्डेय, जिला कार्यक्रम अधिकारी जीडी यादव, BDO महसी वीरेन्द्र यादव, अभिहित अधिकारी विनोद कुमार शर्मा और खाद्य अधिकारियों की टीम मौजूद रही।

निवेदन : दोस्तों देश दुनिया को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story