×

UP Election 2022: रमाबाई मैदान में अखिलेश की हुंकार, 2022 के लिए तैयार कर रहे रंग बिरंगी गुलदस्ता, BJP को उखाड़ फेकेंगे बाहर

UP Election 2022: जनवादी सोशलिस्ट पार्टी की रैली में समाजवादी पार्टी के मुखिया और सूबे के पूर्व सीएम अखिलेश यादव अखिलेश यादव बतौर मुख्यातिथि पहुंचे। अखिलेश यादव ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यह सरकार गरीबों का हक छीनने में लगी है।

Akhilesh Yadav
X

रमाबाई रैली स्थल पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (फोटो- न्यूजट्रैक)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Lucknow: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में नेताओं के गठजोड़ और रैलियों का सिलसिला जारी है। आज लखनऊ के रमाबाई मैदान (Ramabai Ground) में जनवादी सोशलिस्ट पार्टी (janwadi Socialist Party) के अध्यक्ष संजय सिंह चौहान (President Sanjay Singh Chauhan) के नेतृत्व में महारैली का आयोजन किया गया। इस रैली में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) मुख्यातिथि के तौर पर पहुंचे।

बता दें सोशलिस्ट जनवादी पार्टी (janwadi Socialist Party) और सपा का गठबंधन हुआ है, जिसके बाद आज संयुक्त रैली यह हुई। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यह सरकार गरीबों का हक छीनने में लगी है। आप चौहान समाज का अधिकार भी इन्होंने छीना।

आपका वोट लिया लेकिन आपके लिए कोई काम नहीं किया। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने जेवर एयरपोर्ट के उद्घाटन को लेकर भी बीजेपी पर हमला बोला। धान खरीद, डीजल पेट्रोल को लेकर भी बीजेपी को घेरा।

अखिलेश यादव का संबोधन

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आज अपने संबोधन में कहा कि समाजवादी पार्टी 2022 के लिए सब को जोड़ने का काम कर रही है। आपको भी हम जोड़कर आगे बढ़ाना चाह रहे हैं। हम समाजवादी लोग आपको भरोसा दिलाते हैं कि समाजवादी लोग आपके साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ने का काम करेंगे। अगर आपको हल लगाने की जरूरत होगी तो हम समाजवादी लोग आपको हल लगाने का भी काम करेंगे। हम आपके साथ हर कदम पर खड़े रहेंगे यही लड़ाई हम लड़ना चाहते हैं।


अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि इसीलिए हम सबको जोड़ रहे हैं, ओमप्रकाश राजभर को भी साथ ले आए हैं, महान दल को साथ ले आए हैं, कृष्णा पटेल का भी दल साथ आ गया है। आपका भी दल साथ आ गया है। जब इतने दल के झंडे हमारे साथ आ गए हैं, इतनी रंग बिरंगी पार्टी, इतने रंग बिरंगे झंडों का साथ हमारे साथ है तो समाजवादी पार्टी सबको जोड़ करके एक शानदार अच्छा गुलदस्ता बनाकर चुनाव मैदान में उतरेंगे।

सपा प्रमुख ने कहा कि हम रंग जोड़ रहे हैं इन लोगों को जोड़कर विकास करेंगे, जब अलग-अलग रंग जुड़ते हैं तभी अच्छी व्यवस्था बनती है। यह एक रंग वाले एक रंग वाली पार्टी कोई खुशहाली नहीं ला सकते। एक रंग वाले लोग किसी के जीवन में कोई खुशहाली नहीं ला सकते।

सपा प्रमुख का सीएम योगी पर हमला

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पर हमला बोलते हुए कहा कि यह सरकार का सिर्फ एक ही काम है नाम बदलना रंग बदलना अभी भी नाम बदलना है जब सरकार बन जाने वाली तब भी नाम बदल रहे हैं यह बाबा मुख्यमंत्री पूरे प्रदेश को बर्बाद कर दिए हैं। ये बाबा मुख्यमंत्री ने कौन सा बड़ा काम कर दिया अभी भी अपने शिलान्यास किए हुए कार्य का उद्घाटन नहीं कर पाए हैं। उन्होंने कहा कि अब यह बाबा भी बदलने वाले हैं ही प्रदेश की जनता इस बार बाबा को भी बदल देगी और नया मुख्यमंत्री बनाएगी।


जेवर एयरपोर्ट के उद्घाटन पर भी निशाना

सपा प्रमुख (Akhilesh Yadav) ने आज पीएम मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) के शिलान्यास को लेकर भी निशाना साधा उन्होंने कहा कि आप जहां खड़े हैं इसके बगल में ही एक एयरपोर्ट कभी सरकारी हुआ करता था आज भारतीय जनता पार्टी ने उसे भेज दिया अब आज जेवर एयरपोर्ट का उद्घाटन कर रहे हैं यह भारतीय जनता पार्टी के लोग एक तरफ से एयरपोर्ट बेच रहे हैं एक तरफ बना रहे हैं इनकी गणित कौन समझेगा.


उन्होंने वादा किया था कि हवाई चप्पल पहनने वाले को हवाई सफर कर आएंगे लेकिन कितने लोग ऐसे हैं जो आज हवाई सफर कर रहे हैं सारी एयरपोर्ट और एयरलाइंस घाटे में चल रही है सरकार एयरपोर्ट बना रही है यह भाजपा के लोग आखिर कौन से गणित लगा रहे हैं या हम आप नहीं समझ पाएंगे यह भारतीय जनता पार्टी के लोग समझ सकते हैं।

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने किसानों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि अभी तीन कानून वापस (three agriculture laws) लिए हैं, लेकिन उस पर कुछ साफ नहीं है। यह सरकार अभी एमएसपी पर कुछ नहीं बोल रही। जब तक एमएसपी पर कानून नहीं बनेगा किसानों को उनका हक नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा समाजवादी पार्टी किसानों के साथ है और उनके हक के लिए लड़ाई लड़ती रहेगी।

अखिलेश ने कहा कि आज धान की खड़ी फसल बर्बाद हो गई उसकी खरीद नहीं हो पाई, डीएपी है नहीं, खाद के लिए लाइन में लड़े लगे किसानों की मौत हो गई। यह सरकार किसान, युवा, गरीब विरोधी है। युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है वह भटक रहे हैं।


जनवादी सोशलिस्ट पार्टी के अध्यक्ष संजय सिंह चौहान का बयान

वहीं सोशलिस्ट जनवादी समाज पार्टी (janwadi Socialist Party) के अध्यक्ष डॉक्टर संजय सिंह चौहान (President Sanjay Singh Chauhan) ने अपने संबोधन में कहा कि बीजेपी के साथ हम लोग पूरी निष्ठा के साथ लगे रहे। हमारा समाज पूरी निष्ठा के साथ उन्हें 90 परसेंट वोट दिया। लेकिन हमारे समाज के एक भी नेता को इन्होंने टिकट नहीं दिया। बीजेपी बेईमानी करके हमें हरा दिया। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बिना मांगे हमें चुनाव लड़ाया था लेकिन बेईमानी करके बीजेपी ने हरा दिया।

बीजेपी नहीं चाहती कि चौहान समाज के लोग आगे बढ़े वह हमारे समाज को ललुआ बनाकर उनका वोट हासिल करना चाहते हैं। अब तक हमारा समाज राजनीति में कभी नहीं था। अब आगे बढ़कर आज लखनऊ तक पहुंचा है और 2022 में अखिलेश (Akhilesh Yadav) को मुख्यमंत्री बनाएगा। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) हमारे समाज को आगे बढ़ाने का काम करेंगे।

साइकिल हमें विधानसभा में लाना चाहती है अब हमारे समाज की जिम्मेदारी है कि वह अखिलेश यादव को आगे बढ़ाकर वोट दें और उन्हें मुख्यमंत्री बनाएं आप जब अखिलेश यादव का साथ देंगे तो आपके लिए काम करेंगे। हमारे समाज की जिम्मेदारी है कि अब वह भी अखिलेश का साथ दें।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story