×

UP Election: कांग्रेस में जिलास्तर पर होगी प्रवक्ताओं की नियुक्ति, मांगे गए आवेदन, इन लोगों को मिलेगा मौका

UP Election: जाहिर है यूपी चुनाव (UP Election) के कुछ ही महीने बचे हैं, इसी के तहत अब जिला स्तर पर कांग्रेस पार्टी एक-एक प्रवक्ता की नियुक्ति करने जा रही है।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Shweta
Published on: 21 Sep 2021 12:25 PM GMT
UP Election: कांग्रेस में जिलास्तर पर होगी प्रवक्ताओं की नियुक्ति, मांगे गए आवेदन, इन लोगों को मिलेगा मौका
X

UP Election: उत्तर प्रदेश चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस पार्टी (Congress Party) यूपी में बूथ से लेकर संगठन को मजबूत करने में लगी है। पार्टी को मजबूत करने के लिए कांग्रेस के नेता एक नई तैयारी में लगे हैं। जिससे उनकी पहुंच आम जनमानस तक हो सके। इसके लिए कांग्रेस बूथ (Congress booth) लेवल पर काम कर रही है। अब जिलास्तर पर एक-एक प्रवक्ताओं की नियुक्ति की जाएगी। वह प्रवक्ता अपने जिले में सोशल मीडिया का पूरा काम देखेंगे और कांग्रेस से जुड़ी खबरें, पूर्ववर्ती सरकारों के कामों और उसके विजन को आम जनता तक पहुंचाने का कार्य करेंगे।

जाहिर है यूपी चुनाव (UP Election) के कुछ ही महीने बचे हैं, इसी के तहत अब जिला स्तर पर कांग्रेस पार्टी एक-एक प्रवक्ता की नियुक्ति करने जा रही है। इसके लिए आवेदन पत्र मांगे गए हैं, जिसमें प्रवक्ता के पास कांग्रेस से जुड़ा एक्सपीरियंस, सोशल मीडिया (social media) की अच्छी जानकारी जैसे किस तरीके से यूट्यूब, टि्वटर, फेसबुक के जरिए लोगों तक अपनी बात पहुंचाई जाए इसकी अच्छी खासी समझ हो। साथ में लोगों से बातचीत करने का तरीका उनको आता हो, जिसके लिए आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन के बाद सलेक्शन कमेटी आवेदन करने वाले लोगों का इंटरव्यू लेगी।,फिर उनकी तैनाती जिले में प्रवक्ता के तौर पर की जाएगी।

इस पर कांग्रेस नेताओं का कहना है कि कांग्रेस जिला स्तर पर सोशल मीडिया सहित अन्य माध्यमों के साथ वोटर से जुड़ना चाहती हैं। ऐसे प्रवक्ता की नियुक्ति की जा रही है, जो सोशल मीडिया, फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर लोगों से कम्युनिकेट कर सकें। बता दें कांग्रेस पार्टी में ज़िला स्तर पर इस तरीके की नियुक्ति पहली बार की जा रही है।,जिसमें आवेदन करने वाले का बॉयोडाटा मांगा गया है।

बूथ स्तर तक पहुंचने का प्लान

कांग्रेस पार्टी मिशन 2022 के लिए हर वह कार्य कर रही है जिससे वह जनता का भरोसा जीत सके। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के नेतृत्व में 2022 का चुनाव लड़ने जा रही पार्टी अब जिलास्तर पर प्रवक्ताओं को तैनात कर अपने संगठन को और धार देगी। इससे एक तरफ जहां उसकी सोशल मीडिया पर पकड़ मजबूत होगी। उनकी बात खासकर युवाओं जो की सोशल मीडिया का उपयोग ज्यादा करते हैं उनके बीच अपनी पैठ मजबूत करेगी। कांग्रेस पार्टी यह जानती है कि अगर मजबूती के साथ यूपी का चुनाव लड़ना है तो इसके लिए अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचना होगा और उसी कार्य को करने में वह लगी है।

Shweta

Shweta

Next Story