×

Basti: पूर्व जिपं सदस्य के बेटे को गोली मारकर लूट करने वाला बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, दरोगा घायल

Basti: बस्ती में गुरुवार सुबह पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में गोली लगने से बदमाश और दरोगा घायल हो गया। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 23 Jun 2022 9:13 AM GMT
Basti News In Hindi
X

पुलिस के साथ पकड़ा गया बदमाश। 

Basti: बस्ती में गुरुवार सुबह पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़ हुई। (Encounter In Basti) मुठभेड़ में गोली लगने से बदमाश और दरोगा घायल हो गया। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पिछले दिनों पुरानी बस्ती के चैनपुरवा ओवरब्रिज (Chainpurwa Overbridge) के पास संतकबीरनगर के पूर्व जिला पंचायत सदस्य के बेटे पर गोली चलाकर लैपटॉप लूटने वाले बदमाश को पुलिस की संयुक्त टीम ने आज तड़के मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक, घिरने के बाद बदमाश बाइक लेकर भागते समय फिसलकर गिर गया, जिसके बाद उसने पुलिस पर फायर झोंक दिया।

एक गोली चौकी इंचार्ज रिजवान अली (Chowki Incharge Rizwan Ali) को छूती हुई निकल गई। पुलिस की जवाबी फायरिंग में अभय निषाद निवासी ग्राम रहमतपुर थाना सादुल्लानगर बलरामपुर के दाहिने पैर के घुटने में लगी और वह घायल हो गया।

घायल दरोगा और बदमाश को जिला अस्पताल में कराया भर्ती : एसपी

एसपी आशीष श्रीवास्तव (SP Ashish Srivastava) ने बताया कि घायल दरोगा और बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके पास से तमंचा और बाइक बरामद की गई है।

जानकारी के अनुसार संतकबीरनगर जिले के दुधौरा थाना इलाके (Dudhaura police station area) के सिसवा तालिफ निवासी सलेमुल्लाह सिद्दीकी का बड़ा बेटा वजेदुल्लाह (18) बस्ती शहर के राजकीय इंटर कॉलेज के पास एक दुकान पर कम्प्यूटर का काम सीख रहा है। इसी साल उसने हाईस्कूल की परीक्षा दी। उसके साथ छोटा भाई वसामुल्लाह भी यहां काम सीखने आता है।

दो बदमाशों ने गोली मार लूटे थे लैपटॉप

11 जून 2022 को दोनों भाई एक साथ बाइक से बस्ती शहर आने के लिए अपने घर से निकले थे। दोनों ने अपना-अपना लैपटॉप बैग में ले रखा था। फोरलेन पर पुरानी बस्ती थाना इलाके के चैनपुरा ओवरब्रिज पर दोपहर करीब 12 बजे बाइक पर आए दो हमलावरों ने गोली मार दी।

गोली मारने के बाद हमलावर ने घायल युवक वजेदुल्लाह (18) का लैपटॉप वाला बैग छीन लिया, जबकि छोटे भाई वसामुल्लाह का लैपटॉप वाला बैग नहीं छीना। घटना के बाद कई तरह से कयास लगाए जा रहे थे। मुठभेड़ में कोतवाली थाने की टीम के अलावा पुरानी बस्ती और वाल्टरगंज थाने की टीम शामिल रही।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story