×

Maharashtra Politics: NCP में तेज हुआ घमासान, अजित पवार बोले- 84 साल का यह आदमी रिटायर ही नहीं होता, सुप्रिया सुले और रोहित पवार ने दिया जवाब

Maharashtra Politics: शरद पवार के खिलाफ तल्ख बयान देते हुए अजित पवार ने कहा कि 84 साल के होने के बावजूद यह आदमी (शरद पवार) रिटायर ही नहीं होता आखिर यह क्या चल रहा है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 8 Jan 2024 4:59 AM GMT (Updated on: 8 Jan 2024 5:22 AM GMT)
Rohit Pawar , Ajit Pawar , sharad pawar
X

Rohit Pawar , Ajit Pawar , sharad pawar (photo: social media )

Maharashtra Politics: लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में एक बार फिर घमासान तेज हो गया है। एनसीपी में बगावत करके महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बनने वाले अजित पवार ने एक बार फिर शरद पवार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शरद पवार के खिलाफ तल्ख बयान देते हुए अजित पवार ने कहा कि 84 साल के होने के बावजूद यह आदमी (शरद पवार) रिटायर ही नहीं होता आखिर यह क्या चल रहा है।

दूसरी ओर रोहित पवार ने अजित पवार गुट की तीखी आलोचना की है। शरद पवार की बेटी और एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने भी अजित पवार को जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि अजित पवार खुद भी सीनियर सिटीजन हो गए हैं क्योंकि उनकी उम्र 65 साल हो चुकी है। एनसीपी में दोनों गुटों के बीच पार्टी पर कब्जे की जंग चल रही है और लोकसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही यह जंग और तेज हो गई है।

शरद पवार की उम्र पर उठाए सवाल

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने रविवार को अपने चाचा शरद पवार पर तीखा हमला किया। उन्होंने इतनी ज्यादा उम्र होने के बावजूद शरद पवार की राजनीति में सक्रियता पर सवाल उठाए। अजित पवार ने कहा कि जीवन में कुछ उम्र हो जाने पर आदमी को रुकना पड़ता है। यह परंपरा वर्षों से चली आ रही है मगर कुछ लोग सुनने के लिए तैयार ही नहीं है और वे हठ करते रहते हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार में काम करने वाले लोग 58 साल में रिटायर हो जाते हैं। कुछ लोग साठ तो कुछ लोग 65 साल में रिटायर हो जाते हैं। कुछ लोग 70 तो कुछ लोग 75 की उम्र में रिटायरमेंट ले लेते हैं, लेकिन 84 साल के हो जाने के बावजूद यह आदमी (शरद पवार) रिटायर नहीं हो रहा है। उन्होंने सवाल किया कि आखिरकार यह क्या चल रहा है।

महिलाओं से जुड़ी योजना का किया जिक्र

वैसे यह पहला मौका नहीं है जब अजित पवार ने शरद पवार की उम्र को लेकर सवाल उठाए हैं। वे इसके पहले भी शरद पवार की उम्र को लेकर हमला कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि हम कहीं गलत है तो हमें यह बताया जाना चाहिए। अपने सियासी सफर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने पांच-छह बार महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद को संभाला है।

हम माताओं-बहनों के लिए अच्छी योजना लेकर आए हैं। इसके जरिए माताओं और बहनों को अधिक सम्मान मिलेगा। बच्चों के नाम के साथ पहले मां का फिर पिता का सरनेम लगेगा। उन्होंने कहा कि हमारी नजर में जितना पिता का महत्व है,उससे ज्यादा मां का महत्व है।

रोहित पवार और सुप्रिया सुले ने दिया जवाब

रोहित पवार की ओर से अपने गुट की आलोचना किए जाने का भी अजित पवार ने जवाब दिया। उन्होंने रोहित पवार की आलोचना को खारिज करते हुए उन्हें बच्चा करार दिया। उन्होंने कहा कि रोहित पवार अभी इतना वरिष्ठ नहीं है कि मैं उसकी ओर से की गई आलोचनाओं का जवाब दूं।

दूसरी ओर एनसीपी की सांसद और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने कहा कि अजित पवार को यह बात याद रखनी चाहिए कि वे भी सीनियर सिटीजन हो चुके हैं क्योंकि उनकी उम्र भी 65 साल हो चुकी है। उन्होंने रोहित पवार का बचाव भी किया। उन्होंने कहा कि अजित पवार की टिप्पणियों को गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story