×

बीजेपी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, कांग्रेस ने की शिकायत

वहीं उन्होंने आरोप लगाया कि कमिश्नरी कम्पाउंड में भी बैनर पोस्टर अभी तक लगे हुए हैं। अजय राय के अनुसार हमने इस मामले में चुनाव आयोग का ध्‍यान आकृष्‍ट कराते हुए तत्‍काल कार्रवाई की मांग की है।

Shivakant Shukla
Published on: 12 March 2019 3:41 PM GMT
बीजेपी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, कांग्रेस ने की शिकायत
X

वाराणसी: लोकसभा चुनाव के ऐलान के साथ ही सियासी घमासान तेज हो गया है। पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कांग्रेस ने बीजेपी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है|

दरअसल भाजपा के विधायक, कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों द्वारा प्रधानमंत्री की फोटो लगी घड़ी आम जनता में बांटे जाने की खबर के बाद सियासत गर्म हो गई| कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचा और उसने बीजेपी की शिकायत की।

ये भी पढ़ें— अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम: अग्निशमन उपकरण खराब, मैच पर रोक

कांग्रेस ने की शिकायत

कांग्रेस के जिलाअध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा और पूर्व विधायक अजय राय के नेतृत्व में बड़ी संख्‍या में जुटे पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस मुद्दे पर अपर जिला मजिस्‍ट्रेट (प्रशासन) राजेश कुमार श्रीवास्‍तव से मुलाक़ात की है। कांग्रेस नेताओं ने अधिकारी को भाजपा द्वारा आदर्श आचार संहिता के उल्‍लंघन के मामले में अपनी ओर से साक्ष्य उपलब्ध करवाए हैं। साथ ही चुनाव आयोग से तत्‍काल कार्रवाई की मांग की है।

बीजेपी पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में भाजपा के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और विधायकों द्वारा प्रधानमंत्री की फोटो लगी घड़िया और सूटकेस बांटे जा रहे हैं। बांटने के बाद बाकायदा सोशल मीडिया पर इसका प्रचार भी किया जा रहा है। जिले में दुकानों पर ये घड़ियां लगाईं जा रही हैं, जोकि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

ये भी पढ़ें— चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट को मिला अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा मानकों का सम्मान

अजय राय ने आरोप लगाते हुए कहा कि शहर के सभी पेट्रोल पंप पर आज भी केंद्र सरकार की योजनाओं के पोस्टर लगे हुए हैं। उस में से सिर्फ प्रधानमंत्री की फोटो छुपा दी गई है। वहीं उन्होंने आरोप लगाया कि कमिश्नरी कम्पाउंड में भी बैनर पोस्टर अभी तक लगे हुए हैं। अजय राय के अनुसार हमने इस मामले में चुनाव आयोग का ध्‍यान आकृष्‍ट कराते हुए तत्‍काल कार्रवाई की मांग की है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story