×

दिल्ली चुनाव: बीजेपी-कांग्रेस पर सबकी निगाहें, उम्मीदवारों के नामों का ऐलान आज

भाजपा और कांग्रेस शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों की लिस्ट जारी कर सकती हैं।आप पहले ही उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है।

Shivani Awasthi
Published on: 17 Jan 2020 3:28 AM GMT
दिल्ली चुनाव: बीजेपी-कांग्रेस पर सबकी निगाहें, उम्मीदवारों के नामों का ऐलान आज
X

दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Election 2020) के लिए अपने प्रत्याशियों (Candidates) के नामों की लिस्ट जारी कर सकती है। गुरूवार को भाजपा की चुनाव कमेटी ने बैठक के दौरान उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए हैं। बता दें कि आम आदमी पार्टी (AAP) पहले ही अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस (Congress) प्रत्याशियों की सूची भी तैयार हो चुकी है।

भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल:

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की सूची फाइनल कर ली है। गुरूवार को भाजपा मुख्यालय में रात नौ बजे केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी, जिसमें पीएम मोदी समेत राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, थावरचंद गहलोत और दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी शामिल हुए। लगभग तीन घंटे चली इस बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई।

ये भी पढ़ें: अपने घर लौटे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, अब करेंगे ये काम

बता दें कि इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह के घर पर भी इस बाबत बैठक हो चुकी है। जिसमें हर सीट के लिए करीब 15 से 20 नामों को शार्टलिस्ट किया गया था। जानकारी के मुताबिक़, आज भाजपा अपनी लिस्ट जारी कर देगी, जिसके बाद प्रत्याशी अपना नामांकन करना शुरू कर देंगे।

कांग्रेस भी कर सकती है उम्मीदवारों के नामों का ऐलान:

वहीं, कांग्रेस ने भी चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों का चयन कर लिया है। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक उम्मीदवारों के नाम पर सहमति बन गई। जानकारी मिल रही है कि कांग्रेस दिल्ली से कई दिग्गजों को चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है। इसी कड़ी में आज कांग्रेस भी अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सकता है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली चुनाव: आरजेडी-कांग्रेस के बीच गठबंधन! कल हो सकता है ऐलान

पहले दिन तीन उम्मीदवारों के पांच नामांकन जमा हुए थे

गौरतलब है कि आठ फरवरी को दिल्ली में मतदान होने हैं। नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। नामांकन की आखिरी तारीख 21 जनवरी को है।

अब तक 10 लोगों ने ही नामांकन दर्ज करवाया है। 14 से 21 जनवरी तक चलने वाली इस नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन तीन उम्मीदवारों के पांच नामांकन जमा हुए थे। यानि अब तक दिल्ली में 10 उम्मीदवारों के 12 नामांकन दाखिल हो चुके हैं। जबकि दिल्ली के 11 जिलों में से छह जिलों में तो एक भी नामांकन नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में मुफ्त सर्विस पर छिड़ी जंग, आमने-सामने बीजेपी-आप

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story