×

PM REPORT: सुसाइड नहीं धारदार हथियार से हुआ था रितु का मर्डर

Newstrack
Published on: 26 May 2016 7:25 AM GMT
PM REPORT: सुसाइड नहीं धारदार हथियार से हुआ था रितु का मर्डर
X

[nextpage title="next" ]

sharp weapon ritu murder pm report

कानपुर: बीटेक स्टूडेंट रितु ने सुसाइड नहीं किया था, बल्कि उसकी मौत धारदार हथियार से हुई थी। 37 दिन बाद रितु की पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने कई अनसुलझे सवाल खड़े कर दिए हैं। जो नोयडा पुलिस को कठघरे में खड़े करने के लिए पर्याप्त हैं। परिजनों ने रितु का अंतिम संस्कार तो कर दिया, लेकिन परिवार इस बात से दुखी है कि आखिर नोएडा पुलिस इस प्लांटेड मर्डर को सुसाइड क्यों दिखाना चाहती थी।

यह भी पढ़ें... 37 दिन बाद हो रहा रितु का पोस्‍टमार्टम, क्या अब मिलेगा बेटी को इंसाफ?

आगे की स्‍लाइड्स में देखिए रितु की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट....

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

pm-report

newztrack को छात्रा के पिता विसंभर सिंह यादव ने बताया कि नोएडा में जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई थी उसमे मौत की वजह ब्रेनहैमरेज बताया गया था।

स्टूडेंट की मौत से पहले हुई थी ये वारदात

मामले की जांच में जुटी ग्रेटर नोएडा की कासना पुलिस के मुताबिक, रितु ने 16 अप्रैल को एनआरआई रेजीडेंसी के पास स्थित जगत फार्म मार्केट स्थित एक डिपार्टमेंटल स्टोर से शॉपिंग के दौरान एक कॉस्मेटिक टोनर चुरा लिया था। इसकी कीमत करीब 85 रुपए बताई गई। 19 अप्रैल को जब रितु की दो रूममेट उसी स्टोर में गईं तो स्टोर के ओनर ने धमकी देते हुए कहा था कि अगर रितु ने दो दिनों में टोनर की कीमत नहीं दी या उसे लौटाया नहीं तो वह पुलिस में केस कर देगा और सीसीटीवी फुटेज सौंप देगा।

[/nextpage]

[nextpage title="next"

ritu

रितु का 25 मई को कन्नौज में पोस्टमार्टम हुआ उसमे उसके गर्दन के नीचे किसी धार धार हथियार से हमला किया गया था है और मौत की वजह गर्दन के नीचे की दो हड्डिया टूटने से बताई गई हैं।

तानेबाजी बनी सुसाइड की वजह?

कासना पुलिस के मुताबिक, दोनों रूममेट्स ने वापस पहुंचकर रितु को यह बात बताई। इस बात को लेकर काफी बहस हुई और उसके रूममेट्स ने उसको इस चोरी को लेकर ताना भी दिया। पुलिस के मुताबिक उसी रात जब रूम में सब सो गए, तब वो छत पर गई और वहां से कूद गई।

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

ssp-leter

रितु के शरीर की बाकि हड्डिया लगभग पांच घंटे बाद टूटी हैं। जिसमे रितु के सोल्डर की हड्डी टूटी है एक हड्डी बाय जांघ की टूटी है कमर का कुल्हा टूटा है।

मौत से पहले आया था आखिरी कॉल

रितु के बाबा राम मोहन सिंह जो कन्नौज में रहते हैं, उन्होंने newztrack को बताया कि जिस रात घटना हुई, रितु ने अपने घरवालों से बात की थी। उसने अपनी मां से कहा कि मम्मी, मैं पापा, इशु और भाई सभी से बहुत प्यार करती हूं , लेकिन मैं अब आप लोगों के लिए कुछ नही कर पाऊंगी। फिर उसने फोन काट दिया। उसकी मां ने वापस कॉल की। एक बार मोबाइल पर रिंग गई, लेकिन इसके मोबाइल स्विच ऑफ बताने लगा। इसके बाद 20 अप्रैल की सुबह साढ़े छह बजे कसाना थाने से कॉल आई कि आपकी बेटी ने सुसाइड कर लिया है।

[/nextpage]

[nextpage title="

ritu

रितु के पिता डॉक्टर हैं सुसाइड पर उन्होंने कहा था कि जब कोई 17 वी मंजिल से गिरेगा यदि वह कमर के बल पर गिरता है तो पैर के घठने,कमर पसलियां हाथ यह सभी हड्डियां टूटेंगी। यदि सर के बल गिरेगा तो उसका सिर फट जाएगा।

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

noida-police

रितु के पिता ने कहा था कि मेरी बेटी को उसकी तीनों सहेलियों व उनके बॉय फ्रेंड विशाल ने मारा है और इसके बाद सुनियोजित तरीके से उसके बिल्डिंग से फेंका है ताकि यह सुसाइड लगे।

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

dm-order

पिता ने बताया कि नोएडा से आए आईओ अजय शर्मा ने खुलासा किया कि जब यह हादसा हुआ तो जो लड़का विशाल वहां मौजूद था उसने ही जल्दी रितु का पोस्टमार्टम कराया था।

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

ssp-leter

परिवार नोयडा पुलिस से गुहार लगा रहा है कि जल्द से जल्द विशाल की गिरफ़्तारी की जाए।

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

ssp-leter

[/nextpage]

Newstrack

Newstrack

Next Story