बुन्देलखण्ड के विकास की रीढ़ बनेगा बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे- सीएम योगी

अपने ड्रीम प्रोजेक्ट के शिलान्यास की तैयारियों का जायजा लेने सीएम योगी सोमवार चार बजे चित्रकूट पहुंचे। बुन्देलखण्ड के विकास को अपनी प्राथमिकता बताने वाले सीएम योगी लगातार चित्रकूट का दौरा कर रहे हैं।

Published by Roshni Khan Published: February 18, 2020 | 10:52 am
Modified: February 18, 2020 | 10:53 am

बुन्देलखण्ड के विकास की रीढ़ बनेगा बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे- सीएम योगी

चित्रकूट: अपने ड्रीम प्रोजेक्ट के शिलान्यास की तैयारियों का जायजा लेने सीएम योगी सोमवार चार बजे चित्रकूट पहुंचे। बुन्देलखण्ड के विकास को अपनी प्राथमिकता बताने वाले सीएम योगी लगातार चित्रकूट का दौरा कर रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को सीएम ने भरतकूप के गोंडा गांव में भाजपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि 29 फरवरी को एक्सप्रेस वे के शिलान्यास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित जनसभा में कम से कम डेढ़ लाख की भीड़ होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें:‘वर्जिन ट्री’ की पूजा बंद करवाने की छात्राओं ने की मांग, जानिए क्या है मामला

सीएम ने कहा कि संकट के समय श्रीराम के लिए सबसे बड़ा आश्रय केंद्र था चित्रकूट, इसलिए मैंने चित्रकूट को चुना है कि यहां विकास की गंगा बहे क्योंकि मोदी सरकार की सामने आई सारी बाधाएं दूर हुई हैं।

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड विकास के लिए एक्सप्रेस वे रीढ़ की हड्डी जैसा साबित होगा, यह विकास की रीढ़ है। भाजपा की सरकार ने ही बुंदेलखंड में सबसे ज्यादा ध्यान दिया है। अब तक की सरकारों ने यहां उपेक्षा की है।

किसी भी दल के नेताओं ने बुंदेलखंड की संपदा का प्रयोग किया लेकिन यहां विकास नहीं किया। अब भाजपा एक्सप्रेस वे पेयजल योजना और डिफेंस कॉरिडोर के माध्यम से बुंदेलखंड को स्वर्ग बनाने का प्रयास करेगी। रोजगार की संभावनाएं बढ़ेंगी, लोगों का पलायन रुकेगा।

कहा कि अगले महीने से पूरे बुंदेलखंड के सभी जिलों में पेयजल योजना चालू होगी। जिसके लिए 10000 करोड़ रुपए की लागत की योजना स्वीकृत हो चुकी है। किसी भी सरकार ने बुंदेलखंड के लिए इतना काम नहीं किया है।

सीएम योगी ने कहा कि बुन्देलखण्ड हमेशा से रहा उपेक्षित लेकिन अब नही रहेगा । मोदी सरकार ने डिफेंस कॉरिडोर दिया और अब हम बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे दे रहे हैं । ये वीर भूमि है जहां विकास होगा।

ये भी पढ़ें:इन बुर्जियों के सीने में दफन है 150 साल का इतिहास

पीएम 29 फरवरी को पहली दफा धर्मनगरी चित्रकूट आएंगे !

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के शुभारंभ की स्थलीय समीक्षा करने चित्रकूट आये सीएम योगी ने कहा संकट के वक़्त भगवान श्री राम को चित्रकूट ने आश्रय दिया था जिसके चलते चित्रकूट से विकास की नींव रखने स्वयं प्रधानमंत्री 29 फरवरी को चित्रकूट आएंगे और बुंदेलखंड के विकास को चित्रकूट से जोड़ने का काम करेंगे।

सीएम ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के कार्य की समीक्षा के साथ ही 29 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संभावित शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों को देखा।