×

Jhansi News: तेलंगाना एक्सप्रेस में मिला बंदूक-कारतूस से भरा बैग, मचा हड़कंप

Jhansi News: तेलंगाना एक्सप्रेस में रखे लावारिस बैग में मिला बंदूक - कारतूस, जिसके बाद अफसरों में हड़कंप मच गया.

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Ragini Sinha
Published on: 10 Sep 2021 5:42 PM GMT
Up Latest News
X

तिलंगाना एक्सप्रेस में मिला बंदूक - कारतूस से भरा बैग (social media)

Jhansi News: तेलंगाना एक्सप्रेस में मिले लावारिस बैग के अंदर बंदूक व कारतूस मिलने से रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। बैग की जांच में मिले सिक्योरिटी कंपनी के कार्ड और शस्त्र लाइसेंस से रेलवे पुलिस और RPF ने राहत की सांस ली। इस मामले में रेलवे पुलिस ने दो नामजद और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं, एसपी रेलवे मोहम्मद इमरान का कहना है कि मामले को गंभीरता से लेते हुए हैदराबाद और जम्मू कश्मीर की राजौरी पुलिस से संपर्क स्थापित किया जा रहा है। इस मामले में जांच शुरु हो गई है।

बैग में मिला बंदूक कारतूस

पुलिस अधीक्षक रेलवे मोहम्मद इमरान और रेल सुरक्षा बल के सुरक्षा आयुक्त आलोक कुमार, CO GRP नईम खान मंसूरी के निर्देशन में ट्रेनों में चोरी, लूट की घटनाओं की रोकथाम और वांछित अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत रेलवे पुलिस और रेल सुरक्षा बल ने प्लेटफार्म पर आने वाले अप और डाउन से उतरने वाले व्यक्ति को चैक कर रही थी, तभी सूचना मिली कि हैदराबाद से चलकर हजरत निजामुद्दीन की ओर जा रही तेलंगाना एक्सप्रेस के जनरल कोच में दो लावारिस बैग रखे हैं। बैग में कुछ सामान भी रखा हुआ है। इसी सूचना पर दोनों फोर्स सक्रिय हो गईं। जैसे ही ट्रेन प्लेटफार्म पर आकर खड़ी हुई, तभी टीम के सदस्य जनरल कोच में गए और सीट के नीचे रखे दोनों लावारिस बैगों को कब्जे में ले लिया। इसके बाद कोच में सवार रेल यात्रियों से बैग के मामले में जानकारी ली मगर किसी ने जवाब नहीं दिया।

बैग में मिले बंदूक कारतूस

कोच से बाहर निकालकर बैग को खोला गया, तो उसके अंदर बंदूक और कारतूस मिले, जिसके बाद रेलवे पुलिस और रेल सुरक्षा बल की टीम में हड़कंप मच गया। इसकी जानकारी दोनों फोर्स के स्टॉफ ने अफसरों को दी। इसके बाद दोनों बैगों को GRP थाना लाया गया। दोनों बैगों को खोलकर असलहों को चेक किया गया। एक बैग में तीन स्मॉल बट, सिंगल बैरल और दो बड़े सिंगल बैरल गन मिली। साथ में 12 बोर के 23 कारतूस, जिसमें 22 कारतूस जिंदा और एक कारतूस खोखा है। सभी असलहा नंबरी है। वहीं, बैग में सिक्योरिटी कंपनी के दो कार्ड मिले। कार्डों की जांच की गई, तो पता चला कि यह कार्ड हैदराबाद में खुली यूनिवर्सल सिक्योरिटी सर्विस के हैं। इस मामले में GRP पुलिस ने नामजदों के खिलाफ दफा 30 शस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

मामला गंभीर, जांच शुरु: एसपी रेलवे

एसपी रेलवे मोहम्मद इमरान का कहना है कि मामले को गंभीरता से लिया गया। बैग के अंदर सिक्योरिटी कंपनी के दो कार्ड मिले हैं। इस आधार पर हैदराबाद पुलिस व राजौरी पुलिस से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है। उनका कहना है कि शस्त्रों का दुरुपयोग करने पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

2017 में डोडा से जारी किए गए शस्त्र लाइसेंस

सूत्रों का कहना है कि यह लाइसेंस 25 जुलाई 2017 को डोडा डीएम ने जारी किए थे। इन पर डीएम डोडा के हस्ताक्षर भी है। इस मामले में रेलवे पुलिस डोडा पुलिस अफसरों से संपर्क स्थापित करने का प्रयास कर रही है।

इस टीम को मिली सफलता

आरपीएफ उपनिरीक्षक रविन्द्र सिंह राजावत, जीआरपी उपनिरीक्षक गजराज सिंह, आरपीएफ मुख्य आरक्षक अतुल कुमार, आरक्षक डी एस मीणा, आरक्षक राकेश कुमार मीणा, सुरेन्द्र कुमार विष्ट व जीआरपी आरक्षक आलोक कुमार शामिल रहे हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story