×

Lucknow: राजस्व परिषद के रिटायर्ड निजी सचिव पर वसूली का आरोप, पुलिस ने सीज की 16 बैंक खाते

Lucknow Latest News : राजस्व परिषद के निजी सचिव पद पर रहते हुए विवेकानंद डोबरियाल पर ट्रांसफर और पोस्टिंग को लेकर जालसाजी और रंगदारी करने का मुकदमा दर्ज हुआ है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 15 May 2022 5:31 AM GMT
extortion and forgery case filed against Revenue Council secretary in Lucknow
X

राजस्व परिषद के रिटायर्ड निजी सचिव पर वसूली का आरोप (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Lucknow News : इन दिनों बड़े पोस्ट पर रहकर गाढ़ी काली कमाई करने वाले कई अधिकारियों का पोल खोल रहा है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सामने आया है। जहां हाल ही में राजस्व परिषद के निजी सचिव पद से सेवानिवृत्त अधिकारी विवेकानंद डोबरियाल पर धमकी देकर वसूली करने का आरोप लगा है। रिटायर्ड निजी सचिव डोबरियाल पर आरोप है कि अधिकारियों व कर्मचारियों को धमकी देकर उनसे वसूली करते थे इस मामले को लेकर विवेकानंद डोबरियाल के खिलाफ लखनऊ के कैसरबाग थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

ट्रांसफर पोस्टिंग के नाम पर करता था वसूली

राजस्व विभाग के निजी सचिव पद पर रहते हुए विवेकानंद डोबरियाल ने अपने अधिकारों का बड़े स्तर पर दुरुपयोग किया। डोबरियाल पर या आरोप लगाया गया कि वह अपने चहेते लोगों को मन मुताबिक ट्रांसफर पोस्टिंग दिलवा देता था मगर कोई अन्य अधिकारी या कर्मचारी ट्रांसफर पोस्टिंग की बात करें तो डोबरियाल उन्हें धमका कर तथा पोस्टिंग ट्रांसफर के नाम पर अवैध वसूली करता था।

सामने आई करोड़ों की संपत्ति

ट्रांसफर और पोस्टिंग कराने के नाम पर पद पर रहते हुए विवेकानंद डोबरियाल ने करोड़ों की संपत्ति अर्जित कर ली। हालांकि जब डोबरियाल पर गलत तरीके से धन अर्जित करने का आरोप लगा तब लखनऊ के कैसरबाग कोतवाली में उसके खिलाफ एफ आई आर दर्ज की गई। शुरुआती जांच में पुलिस ने डोबरियाल के बैंक खातों की जानकारी निकाली जिसमें कुल ढाई करोड़ से अधिक रुपए जमा होने की बात सामने आई। मामले में सक्रियता दिखाते हुए पुलिस ने डोबरियाल के कुल 16 बैंक खातों को सीज कर दिया है। साथ ही पुलिस उससे जुड़े अन्य संपत्तियों को खंगालने में लग गई है जिसके लिए टीमों का गठन भी किया गया है। बता दें कैसरबाग खाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही सेवानिवृत्त राजस्व विभाग का निजी सचिव विवेकानंद डोबरियाल फरार चल रहा है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story