×

Lucknow News: CM योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश, जल्द हटाए जाए अवैध टैक्सी और बस स्टैंड

Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया है कि प्रदेशभर से 2 दिन के भीतर अवैध टैक्सी और बस स्टैंडो को हटा दिया जाए।

Bishwajeet Kumar
Published on: 21 May 2022 5:52 AM GMT
CM Yogi Adityanath
X

CM Yogi Adityanath action against illegal taxis and bus stands (Image Credit : Social Media) 

Lucknow News : प्रदेश के ज्यादातर शहरों में अवैध बस-टैक्सी स्टैंडो के कारण आए दिन शहर में जाम की विकट स्थिति उत्पन्न होती रहती है। उत्तर प्रदेश में अवैध बस और टैक्सी स्टैंड के खिलाफ अभियान (Remove of Illegal Bus Stand Taxi Stand in UP) चलाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने अधिकारियों को यह सख्त आदेश दिया है कि प्रदेश के किसी भी शहर में अवैध रूप से संचालित होने वाले बस और टैक्सी स्टैंड नहीं दिखने चाहिए। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अधिकारियों को अल्टीमेटम दिया है कि अगर 48 घंटों के भीतर राज्य भर से अवैध टैक्सी और बस स्टैंड (Illegal taxi and bus stand) को नहीं हटाया गया तो इलाके के थानेदारों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में सड़क सुरक्षा को लेकर अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए एक बड़ी बैठक की। इस बैठक में मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश के सभी जिलों से पुलिस और प्रशासन के बड़े अधिकारी मौजूद थे। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क हादसों पर अंकुश लगाने के लिए अधिकारियों को यह निर्देश दिया कि राज्य भर के अवैध टैक्सी और बस स्टैंडो को 48 घंटे के अंदर हटा दिया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा और टैक्सी स्टैंड को हटाने के लिए प्रदेश भर में बड़े स्तर पर अभियान चलाया जाए। जहां पर भी टैक्सी स्टैंड और बस स्टैंड अवैध रूप से संचालित किए जा रहे हैं उनको स्थानीय पुलिस प्रशासन संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर तत्काल हटवाए तथा दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाए। मुख्यमंत्री ने कहा अगर 48 घंटे के बाद प्रदेश के किसी भी हिस्से में अवैध टैक्सी और बस स्टैंड नजर आते हैं अथवा इनके कारण कोई भी सड़क हादसा होता है तो सबसे पहले इस मामले में क्षेत्र के थानेदार को जिम्मेदार समझा जाएगा। बता दें प्रदेश भर में कानपुर और प्रयागराज जैसे जनपदों में अवैध टैक्सी और बस स्टैंड के कारण सबसे ज्यादा सड़क हादसे होते हैं।

ट्रैफिक नियमों का हो सख्ती से पालन

इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह निर्देश दिया कि प्रदेश भर के सभी जनपदों में पुलिस विभाग ट्रैफिक नियमों को लेकर सख्त रवैया अपनाएं। सड़क हादसों को रोकने के लिए अवैध बसों तथा टैक्सी स्टैंड ओं को हटाए जाने के साथ ही सड़क पर चलने वाले वाहनों टीवी कड़ाई से मॉनिटरिंग की जाए अगर कोई यातायात नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया जाए तो तत्काल उसका चालान किया जाए हेलमेट, सीट बेल्ट जैसे जरूरी नियमों का सख्ती से पालन कराया जाए।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story