×

डॉक्टरों के प्रति आम लोगों के मन में सम्मान भी कम हुआ है : सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि व्यवसायिकता हावी होने की वजह से आम लोगों में चिकित्सकों के प्रति सम्मान कम हुआ है और मरीज तथा डॉक्टर के बीच जज्बात खत्म हो गये हैं।

Roshni Khan
Published on: 14 July 2019 12:23 PM GMT
डॉक्टरों के प्रति आम लोगों के मन में सम्मान भी कम हुआ है : सीएम योगी
X

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि व्यवसायिकता हावी होने की वजह से आम लोगों में चिकित्सकों के प्रति सम्मान कम हुआ है और मरीज तथा डॉक्टर के बीच जज्बात खत्म हो गये हैं।

मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास पर 'स्माइल मशाल ज्योति आशीर्वाद' कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद कहा कि मरीजों और चिकित्सकों के बीच भावनात्मक संवाद होना चाहिए, लेकिन व्यवसायिकता के इस दौर में यह रिश्ता खो चुका है।

ये भी देखें:इटावा: पुलिस ने कई स्थानों में मारा छापा, सेक्स रैकेट का किया बड़ा खुलासा

उन्होंने कहा कि व्यवसायिकता हावी होने की वजह से डॉक्टरों के प्रति आम लोगों के मन में सम्मान भी कम हुआ है।

योगी ने कहा कि स्माइल जैसी परियोजनाएं समाज के गरीब व्यक्ति के साथ ही हर वर्ग के चेहरे पर खुशहाली लाने के साथ—साथ एक डॉक्टर के संवेदनशील और मानवीय चेहरे को समाज के सामने पेश भी करते हैं। यह पहल चिकित्सक और आम लोगों के बीच खत्म हो चुके संवाद को बहाल करने की कोशिश है।

ये भी देखें:इंडोनेशिया में आया भूकंप, तीव्रता इतनी कि लोग घरों से निकले बाहर

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी योजनाओं के नाकाम होने के तीन कारण होते हैं। पहला, जब हम किसी योजना की पूरी तैयारी नहीं करते हैं। दूसरा, योजना को लेकर जागरुकता का अभाव और तीसरा, जिम्मेदार लोगों द्वारा अपने दायित्वों को पूरी तरह से नहीं निभाया जाना।

योगी ने कार्यक्रम के दौरान स्माइल फाउंडेशन से जुड़े बच्चों को प्रोत्साहन के तौर पर सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने विभिन्न जिलों से आए कई डॉक्टरों को भी सम्मानित किया।

ये भी देखें:हिमाचलः सोलन में गेस्टहाउस जमींदोज, सेना के 30 जवानों के दबे होने की आशंका

इसके पूर्व, लखनऊ के 1090 चौराहे पर 'स्माइल मशाल ज्योति आशीर्वाद रैली' का भी आयोजन किया गया।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story