×

आकाश की ऊंचाई पर हंस भी उड़ता है और गिद्ध भी- उमा भारती

गोरखनाथ मंदिर में स्मृति भवन सभागार में आज ब्रह्मलीन महंत दिग्विजय नाथ की 50वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आयोजित हुआ।

Vidushi Mishra
Published on: 9 May 2023 10:18 AM GMT
आकाश की ऊंचाई पर हंस भी उड़ता है और गिद्ध भी- उमा भारती
X
uma bharti

गौरव त्रिपाठी

गोरखपुर : गोरखनाथ मंदिर में स्मृति भवन सभागार में आज ब्रह्मलीन महंत दिग्विजय नाथ की 50वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। इसमें मुख्य रूप से शामिल होने के लिए आए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, अयोध्या धाम से रामानुजाचार्य स्वामी वासुदेवाचार्य, पूर्व केंद्रीय मंत्री साध्वी उमा भारती शामिल रही।

यह भी देखें... एक रात गायब हो गई 115 यात्रियों से भरी ट्रेन, सुबह शहर में कोई नहीं था

उमा भारती ने कहा

श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि दोनों ब्रह्मलीन महंतों कि जो तपस्या का फल है। वह योगी आदित्यनाथ जी के रूप में हम देख रहे हैं। महंत दिग्विजय नाथ ने एक संत की भूमिका भी निभाई और सिपाही की भूमिका भी निभाई है। भारत की जो आवश्यकता आ पड़ी है। उस समय नाथ संप्रदाय के योगी ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। देश की रक्षा की भूमिका निभाई है।

अंधविश्वासों पर प्रहार करते हुए कहा

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने पूर्व के मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री के अंधविश्वासों पर प्रहार करते हुए कहा कि नोएडा में अंधविश्वास थी कि जो प्रधानमंत्री वहां जाता है। उसकी कुर्सी छीन जाती है ।लेकिन वहां मोदी जी गए और उनकी कुर्सी तो नही छीनी दूसरे की कुर्सी छीन जरूर गई ।

उमा भारती ने कहा कि जब से योगी जी ने मुख्यमंत्री और मोदी जी प्रधानमंत्री जी हुए है। तब से उन लोगों ने देश को उचाई के पद पर पहुचाया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने इशारों इशारों में विपक्ष के लोगों पर तंज कसते हुए कहा कि इसके पहले भी प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के पद पर लोग रहे है।

आकाश की उचाई पर हंश भी उड़ता है और गिद्ध भी उड़ता है। लेकिन गिद्द की नजर सड़े हुए मांस पर रहती है। वहीं उमा भारती ने लड़कियों से रानी लक्ष्मीबाई और लड़कों को महाराणा प्रताप से प्रेरणा लेने की बात कही।

यह भी देखें... IAS बना गली का छोरा: देखती रह पूरी दुनिया, बन गया सबके लिए मिसाल

महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद

इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद ब्रह्मलीन दिग्विजय नाथ जी महाराज की पुण्यतिथि मना रहा है। 1932 में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद की स्थापना हुई।

गोरखपुर में पहली महिला स्कूल की स्थापना

वही गोरखपुर में पहली महिला स्कूल की स्थापना 1955 में ब्रह्मलीन दिग्विजय नाथ ने की हमें अपने गुरुदेव महंत अवेद्यनाथ जी के साथ सेवा का 25 वर्ष मौका मिला था। हम जिस की पूजा करते हैं। उसके अनुरूप बनने की कोशिश करें।

वहीं स्वास्थ्य को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्वास्थ्य की उत्तम व्यवस्था यह केवल सरकार का ही नहीं सब लोगों को आगे आकर जुड़ना होगा। आज पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को सेवा सत्कार दिवस के रूप में मना रहा है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story