×

1 क्लिक में करोड़ों ट्रांसफर, CM योगी ने ऑनलाइन किया ट्रांजैक्शन

यूपी केे सीएम के योगी आदित्यनाथ ने लॉक डाउन के चलते यूपी के जरूरतमंद लोगों के लिए उपहार यानी खजाना खोल दिया है। सीएम योगी ने शुक्रवार को सीएम आवास पर एक क्लिक कर 871 करोड़ रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर किए।

Vidushi Mishra
Published on: 3 April 2020 7:07 AM GMT
1 क्लिक में करोड़ों ट्रांसफर, CM योगी ने ऑनलाइन किया ट्रांजैक्शन
X
अधिकारियों की तरफ से मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया गया डिमांड ड्राफ्ट

लखनऊ : यूपी केे सीएम के योगी आदित्यनाथ ने लॉक डाउन के चलते यूपी के जरूरतमंद लोगों के लिए उपहार यानी खजाना खोल दिया है। सीएम योगी ने शुक्रवार को सीएम आवास पर एक क्लिक कर 871 करोड़ रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर किए। ऑनलाइन ट्रांसफर की गई ये धनराशि प्रदेश में वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, दिव्यांग पेंशन, कुष्ठावस्था पेंशन के 86 लाख 71 हज़ार 781 लाभार्थियों को भेजी गई है।

ये भी पढ़ें... CM योगी का सख्त आदेश, तो मान लें बात और ना करें ऐसी गलती

सरकार के उनके साथ खड़ी

इसके साथ ही इस दौरान लाभार्थियों से सीएम योगी ने खुद वीडियो कांफ्रेंसिंग भी की। सीएम ने उनका हालचाल जाना और कहा कि सरकार के उनके साथ खड़ी है। उन्हें लॉकडाउन में सहयोग करते रहना है, घर से बाहर नहीं निकलना है।

सीएम ने वाराणसी और गोरखपुर सहित 8 ज़िलों के लाभार्थियो से बात की। इस दौरान सीतापुर के लाभार्थी दिनेश कुमार यादव ने भावविभोर होकर सीएम योगी के लिए कविता भी पढ़ी।

जानकारी के लिए बता दें कि ऑनलाइन ट्रांसफर के साथ ही सीएम योगी के निर्देश पर प्रदेश में समाज कल्याण विभाग के तहत स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संचालित वृद्ध आश्रमों में कोरोना संक्रमण से बचाव के समुचित प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें...दिल्ली पुलिस ने द्वारका में होम क्वारनटाइन का उल्लंघन करने के मामले में 21 पर FIR किया

वृद्धाश्रमों में कोरोना के संक्रमण से बचाव

प्रमुख सचिव समाज कल्याण मनोज सिंह ने समस्त जिलाधिकारियों को समाज कल्याण विभाग के अंतर्गत स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संचालित वृद्धाश्रमों में कोरोना के संक्रमण से बचाव के समुचित प्रबन्ध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

इस चर्चे में जारी एक पत्र में प्रमुख सचिव ने जिलाधिकारियों से कहा है कि वे खुद और जनपद के वरिष्ठ अधिकारियों के माध्यम से वृद्धाश्रमों का समय-समय पर निरीक्षण कराते हुए कोरोना के संक्रमण से बचाव का समुचित प्रबन्ध सुनिश्चित कराएं। अपने पत्र में प्रमुख सचिव ने यह भी लिखा है कि स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संचालित वृद्धाश्रम की अधिकतम क्षमता 150 वृद्धजनों की है।

कोरोना से बचाव के दृष्टिगत वृद्धाश्रमों के संस्थाध्यक्षों को समाज कल्याण निदेशक द्वारा 18 मार्च, 2020 के पत्र के माध्यम से विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए जा चुके हैं। इस संक्रमण का अधिकांश दुष्प्रभाव वृद्धजन के स्वास्थ्य पर परिलक्षित हो रहा है। ऐसी स्थिति में वृद्धाश्रमों में रहने वाले वृद्धजन को इस महामारी के दुष्प्रभाव से दूर रखने की बहुत जरूरत है।

ये भी पढ़ें... दिल्ली पुलिस ने द्वारका में होम क्वारनटाइन का उल्लंघन करने के मामले में 21 पर FIR किया

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story