यूपी में कोविड-19 टेस्ट: सख्त हुए सीएम योगी, शादी समारोह पर कही ये बात

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में शादी समारोह में बैण्ड बजाने, डीजे बजाने पर कोई रोक नहीं है। यदि कोई पुलिस अथवा प्रशासनिक अधिकारी बैण्ड बजाने या डीजे बजाने से रोकेगा तो ऐसे कर्मियों की जवाबदेही तय करते हुए कार्रवाई की जाएगी।

Published by SK Gautam Published: November 26, 2020 | 7:04 pm
Modified: November 26, 2020 | 7:06 pm
cm yogi in meeting

यूपी में कोविड-19 टेस्ट: सख्त हुए सीएम योगी, शादी समारोह पर कही ये बात-(courtesy-social media)

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 की गाइडलाइन्स का पालन करने के लिए कोविड-19 की मेडिकल टेस्टिंग के कार्य को पूरी क्षमता से संचालित करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि कोविड-19 के 1.5 लाख से 1.75 लाख टेस्ट प्रतिदिन किये जाए। इनमें से 40 प्रतिशत टेस्ट आरटीपीसीआर विधि से तथा शेष 60 प्रतिशत टेस्ट रेपिड एण्टीजन विधि से किये जाए। उन्होंने कांटेक्ट ट्रेसिंग के कार्य को पूरी गति से संचालित करने को भी कहा हैं।

कोविड-19 से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया जाए

मुख्यमंत्री ने कहा कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक उपयोग करते हुए लोगों को कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में जागरूक किया जाए। आईसीयू बेड्स की संख्या में वृद्धि की आवश्यकता का आकलन करते हुए इस सम्बन्ध में समय से जरूरी कदम उठाए जाएं। उन्होंने कोविड चिकित्सालयों में औषधियों, मेडिकल उपकरणों तथा आक्सीजन की सुचारु उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिये हैं।

kovid -19 test

शादी समारोह में बैण्ड, डीजे पर कोई रोक नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में शादी समारोह में बैण्ड बजाने, डीजे बजाने पर कोई रोक नहीं है। यदि कोई पुलिस अथवा प्रशासनिक अधिकारी बैण्ड बजाने या डीजे बजाने से रोकेगा तो ऐसे कर्मियों की जवाबदेही तय करते हुए कार्रवाई की जाएगी।

ये भी देखें: जौनपुर में राष्ट्रीय सेमिनार: संविधान दिवस पर हुई चर्चा, दिग्गजों ने दिये संदेश

उन्होंने कहा कि शादी समारोह में शामिल होने के लिए अनुमन्य की गयी लोगों की संख्या, इस आयोजन में सम्मिलित होने वाले अतिथियों एवं पारिवारिक सदस्यों के सम्बन्ध में है। गाइडलाइन्स के नाम पर उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और ऐसा करने वालों की जवाबदेही तय की जाएगी। उन्होंने लोगों से कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूरा पालन करने की अपील की है।

cm yogi-marrige

विवाह समारोह के लिए गाइडलाइन्स का पूर्ण पालन करें

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विवाह समारोह के लिए नजदीकी पुलिस थाना एवं चौकी को सूचना देकर तथा कोविड-19 की गाइडलाइन्स का पूर्ण पालन करते हुए यह आयोजन सम्पन्न किये जा सकते हैं।

ये भी देखें: संविधान दिवस बोले सीएम योगी, यह पूरे भारत को माला में पिरोए हुए है

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App