×

Meerut News: जनपद में खेलों को बढ़ावा दिए जाने के लिए प्रत्येक माह प्रतियोगिताएं होंगी आयोजित

Meerut News Today: सांसद राजेन्द्र अग्रवाल की अध्यक्षता में जिला खेल एवं प्रोत्साहन समिति की बैठक में जनपद में खेलों को बढावा दिए जाने के लिए प्रत्येक माह प्रतियोगिताएं आयोजित कराये के लिए निर्देशित किया।

Sushil Kumar
Published on: 29 Sep 2022 4:25 PM GMT
Meerut News In Hindi
X

मेरठ में खेल प्रतियोगिता

Meerut News Today: आज कैलाश प्रकाश स्पोर्टस स्टेडियम (Kailash Prakash Sports Stadium) में सांसद राजेन्द्र अग्रवाल (MP Rajendra Agrawal) की अध्यक्षता में जिला खेल एवं प्रोत्साहन समिति की बैठक में जनपद में खेलों को बढावा दिए जाने के लिए प्रत्येक माह प्रतियोगिताएं आयोजित कराये जाने के प्रस्ताव पर संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया गया।

बैठक में पूर्व में प्रोत्साहन समिति की बैठक में पास हुये प्रस्तावों के अनुपालन के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई। नये प्रस्तावों में विभिन्न खेलों, जिसमें ओलंपिक, एशियाई खेलो के पदक विजेता सम्मानित अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के फोटो मुख्य भवन के बरामदे में लगाये जाने के लिए प्रस्ताव रखा गया।

बैठक में कुल 17 प्रस्तावों पर हुई चर्चा

इस पर जिलाधिकारी दीपक मीणा (District Magistrate Deepak Meena) ने कहा कि इसके लिए एक फोटो गैलरी जो खिलाडी का विवरण सहित बनाया जाना उचित होगा, जिस पर समिति ने सहमति व्यक्त की। विभिन्न खेलों में कोच से संबंधित प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए खेल के अनुसार एक कोच इस माह रखे जाने के लिए प्रक्रिया को संपन्न करने पर सहमति व्यक्त की गई और आगे इसको और बढ़ाया जायेगा। बैठक में कुल 17 प्रस्तावों पर चर्चा करते हुये आवश्यक कार्रवाई किये जाने के लिए निर्देशित किया गया।

खेल एवं खिलाड़ियों को बढावा देना सरकार की प्राथमिकता है: सांसद

सांसद राजेन्द्र अग्रवाल (MP Rajendra Agrawal) ने कहा कि खेल एवं खिलाड़ियों को बढ़ावा देना सरकार की प्राथमिकता है, जिसके अनुरूप खिलाड़ियों को बढ़ावा दिये जाने के लिए प्रत्येक स्तर पर कदम उठाये गये है। इसी का परिणाम है कि आज हमारे मेरठ सहित देश के खिलाडी खेल अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतिस्पर्धाओं में जनपद सहित देश का नाम रोशन कर रहे है। समिति के माध्यम से खिलाडियो को आवश्यक सुविधाएं दिये जाने हेतु लगातार प्रयास किये जाने सुनिश्चित करे।

खेलो में सुविधाएं प्रदान करने के लिए अधिकारियों को किया निर्देशित

जनपद में कर्मिशियल जिम के लिए शासन द्वारा निर्धारित नियमो के अनुसार पंजीकरण, अनापत्ति प्रमाण पत्र, नवीनीकरण के लिए तीन सदस्यों की कमेटी गठित किये जाने का प्रस्ताव रखा गया, जिस पर दिये गए नियमों के अनुसार कार्यवाही करने पर सहमति व्यक्त की गई। इसके अलावा क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए सीमेंट पिच बनाया जाना तथा अन्य जरूरी कार्य किये जाने तथा नये उपकरण लेने एवं मरम्मत कार्य के संबंध में सहमति व्यक्त की गई।

खेल को बढावा देने के लिए खेल आयोजन के समय खिलाडियो के ठहरने व एथेलिटिक्स, जिम्नास्टिक आदि अन्य खेलो में सुविधाएं प्रदान करने हेतु संबंधित अधिकारी को जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि खिलाडियो की सुविधा के अनुसार जो भी जरूरत है उसका प्रस्ताव शासन को भेजा जाना सुनिश्चित किया जाये। जनपद में खेलों को बढ़ावा दिये जाने के लिए प्रत्येक माह प्रतियोेगिताएं आयोजित कराये जाने के प्रस्ताव पर संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया गया कि कलेण्डर बनाते के लिए आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।

इस अवसर पर ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर विधायक मेरठ कैंट अमित अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चैधरी, सांसद प्रतिनिधि हर्ष गोयल, सहित अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story