×

कोरोना की संक्रमण दर में गिरावट आई है, खत्म नहीं हुआ: CM योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 की संक्रमण दर में उल्लेखनीय गिरावट आने के बावजूद अभी कोरोना संक्रमण समाप्त नहीं हुआ है। उन्होंने कोविड-19 से बचाव और उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखने को कहा है।

SK Gautam
Published on: 13 Feb 2021 9:55 AM GMT
कोरोना की संक्रमण दर में गिरावट आई है, खत्म नहीं हुआ: CM योगी आदित्यनाथ
X
कोरोना की संक्रमण दर में गिरावट आई है, खत्म नहीं हुआ: CM योगी आदित्यनाथ

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना वायरस पर अन्तिम प्रहार करने के लिए वैक्सीनेशन का यह अभियान प्रारम्भ किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 की संक्रमण दर में उल्लेखनीय गिरावट आने के बावजूद अभी कोरोना संक्रमण समाप्त नहीं हुआ है। उन्होंने कोविड-19 से बचाव और उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखने को कहा है।

कोरोना वैक्सीनेशन की तिथि दो दिन पूर्व बताई जाय- सीएम योगी

योगी आदित्यनाथ ने आज यहां एक उच्चस्तरीय बैठक में कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन की निर्धारित तिथि से दो दिन पूर्व मैसेज भेजते हुए वैक्सीनेशन के स्थान तथा समय की जानकारी उपलब्ध कराई जाए। इस कार्य में जिलों में संचालित इंटीगे्रटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर की भी मदद ली जाए। उन्होंने कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर्स के टीकाकरण कार्य को तेजी प्रदान करने के को कहा है।

corona vaiccination

ये भी देखें: औरैया सड़क सुरक्षा माह: 22 ऑटो व 30 बाइकों का चालान, रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 की संक्रमण दर में उल्लेखनीय गिरावट आने के बावजूद अभी कोरोना संक्रमण समाप्त नहीं हुआ है। उन्होंने कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने में टेस्टिंग कार्य की महत्वपूर्ण भूमिका का उल्लेख करते हुए उन्होंने प्रदेश में कोरोना की टेस्टिंग को पूरी क्षमता से चलाने को कहा है।

corona vaiccination-2

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का कार्य पूरी सक्रियता से संचालित कराने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी कोविड चिकित्सालयों में उपचार व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखा जाए। कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का कार्य पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए। लोगों को कोविड-19 से बचाव के बारे में जागरूक करने के साथ ही विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का भी उपयोग किया जाए।

ये भी देखें: रिंकू था हनुमान भक्त: सबसे बड़ा खुलासा, हत्याकांड का हर कोई जानना चाह रहा सच

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story