×

रायबरेली में कोरोना तेज, जिला प्रशासन अस्पताल तैयार करने में जुटा

देश में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। इन दिनों यूपी के कई जिलों से हर रोज कोरोना के नए मामले आ रहे हैं।

Narendra Singh
Reporter Narendra SinghPublished By Shweta
Published on: 20 April 2021 2:46 PM GMT (Updated on: 20 April 2021 3:17 PM GMT)
रायबरेली अस्पताल
X

रायबरेली अस्पताल ( डिजाइन फोटो )

रायबरेलीः देश में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। इन दिनों यूपी के कई जिलों से हर रोज कोरोना के नए मामले आ रहे हैं। इस दौरान यूपी के रायबरेली जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण और मरीजों की संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन की तैयारियां लगातार नाकामी साबित हो रही है। जिला प्रशासन अपनी सीमित संसाधनों के भीतर रायबरेली जिले के मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री के आवासीय परिसर स्थित अस्पताल को L2 अस्पताल में परिवर्तित किया।

बता दें कि रेल कोच स्पेशल को अस्पताल में इस समय 300 बेड की व्यवस्था है। कोरोना वायरस संक्रमण और मरीजों की संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग L2 अस्पताल में बेडों की संख्या बढ़ाने की कवायद में जुटा हुआ है। और उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही रेल कोच फैक्ट्री के L2 अस्पताल में बेडों की संख्या बढ़ जाएगी। जिससे कोरोना के मरीजों का इलाज हो सकेगा। कोरोना से लड़ाई की जद्दोजहद के बीच एक राहत भरी खबर और आई है।

क्या कहा एम्स के डायरेक्टर ने

आपको बता दें कि एम्स के डायरेक्टर अरविंद राजवंशी ने कहा कि रायबरेली के डीएम वैभव श्रीवास्तव के प्रयास से रायबरेली एम्स में 50 बेड का L3 अस्पताल बनने का रास्ता साफ हो गया है।

गौरतलब है कि रायबरेली के जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने L3 अस्पताल बनाए जाने प्रस्ताव शासन को भेजा था उस प्रस्ताव को शासन ने केंद्र सरकार को भेजा जिसे केंद्र सरकार ने मंजूर कर लिया और अगले 7 दिनों में रायबरेली के एम्स में 50 बेड L3 अस्पताल चालू होने की संभावना है इससे अस्पताल कोरोना संक्रमण के गंभीर मरीजों का इलाज किया जाएगा इसमें 10 बेड का आईसीयू बनाया जा रहा है जिस में वेंटिलेटर की व्यवस्था भी होगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story